Barnala: बस के नीचे आकर मरने वाले बच्चे के अभिभावकों ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Barnala विगत दिनों पक्खों कलां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बस चालक की लापरवाही से बस के नीचे आकर मरने वाले बच्चे के अभिभावकों ने प्रिंसिपल पर कार्रवाई करने की मांग की है। घटना के लिए ड्राइवर के साथ प्रिंसिपल को भी बराबर का जिम्मेदार ठहराया है

By Hemant KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Nov 2022 03:25 PM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2022 03:26 PM (IST)
Barnala: बस के नीचे आकर मरने वाले बच्चे के अभिभावकों ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
Barnala: बस के नीचे आकर मरने वाले बच्चे के अभिभावकों ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की : जागरण

बरनाला, जागरण संवाददाता: विगत दिनों पक्खों कलां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बस चालक की लापरवाही से बस के नीचे आकर मरने वाले बच्चे के अभिभावकों ने प्रिंसिपल पर कार्रवाई करने की मांग की है।

शिक्षा विभाग को भेजी अपनी शिकायत में मृतक छात्र जगदीप सिंह की माता गुरप्रीत कौर, चाचा जसवीर सिंह, जगसीर सिंह आदि ने आरोप लगाते कहा कि प्रिंसिपल द्वारा कथित तौर पर सीसीटीवी से छेड़छाड़ की गई है। प्रिंसिपल ने अपनी नकली हाजरियां उालकर घटना के सबूत मिटाने व जांच को प्रभावित करने का प्रयत्न किया है।

इस घटना के लिए ड्राइवर के साथ प्रिंसिपल भी बराबर की जिम्मेवार है। स्कूल प्रशासन ने अपनी अवधि पूरी कर चुकी कबाड़ बस को स्कूल में बच्चों को लेकर आने के लिए लगाया हुआ था। बस मालिक द्वारा प्रिंसिपल की मिलभगत से रोड़ सेफ्टी नियमों को अनदेखा करके अधूरे कागजात से चलाया जा रहा था व बस में न कंडक्टर था व न ही स्कूल में कोई पार्किंग बनाई हुई थी।

भाकियू डकौंदा के गांव ईकाई के प्रधान बलजीत सिंह बल्ली, हरपाल सिंह भुल्लर, गुरप्यार सिंह धूरकोट, सुखपाल सिंह धूरकोट, सोनी सिंह, मनप्रीत सिंह ने कहा कि खिलाफ थाना रूड़ेके कला में मामला दर्ज हो चुका है व शिक्षा विभाग उसे बर्खास्त करने के लिए बनती कार्रवाई करे। यदि विभाग कार्रवाई नहीं करता तो वह संघर्ष शुरू करने को विवश होंगे। गांववासियों ने मृतक नाबालिग बच्चे के मामले में योग्य कार्रवाई के लिए छात्र आयोग के दखल की भी मांग की है।

मामले की जांच करवाएंगे : डीईओ

जिला शिक्षा अधिकारी सरबजीत सिंह तूर से बात की गई तो उन्होंने प्रिंसिपल पर लगाए जा रहे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि फिर भी वह इस संबंधी जांच करवाएंगे। विभागीय कार्रवाई संबंधी उन्होंने कहा कि जब उन्हें पुलिस की रिपोर्ट मिलेगी तो वह विभागीय कार्रवाई करवा देंगे।

chat bot
आपका साथी