करतारपुर कॉरिडोर से पाक जाने की फिराक में था आतंकी गुरमीत, लॉकडाउन ने खेल बिगाड़ा

अमृत‍सर में पकड़े गए खालिस्‍तानी आतंकियों केे इरादे खतरनाक थे। आतंकी गुरमीत सिंह बैसाखी पर करतारपुर कॉरिडोर से होकर पाकिस्‍तान जाना चाहता था। लेकिन लॉकडाउन ने खेल बिगाड़ दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 07:03 AM (IST)
करतारपुर कॉरिडोर से पाक जाने की फिराक में था आतंकी गुरमीत, लॉकडाउन ने खेल बिगाड़ा
करतारपुर कॉरिडोर से पाक जाने की फिराक में था आतंकी गुरमीत, लॉकडाउन ने खेल बिगाड़ा

अमृतसर, [नवीन राजपूत]। खालिस्तानी आतंकी गुरमीत सिंह ने अपने आका से मुलाकात करने के लिए इस बैसाखी पर भी करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जाना था। लेकिन, कोविड-19 के कारण लॉक डाउन के कारण वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि इस सारी साजिश का बंदोबस्त आइएसआइ आतंकी गुरमीत सिंह के लिए कर चुकी थी।

जांच में खुलासा- राजस्थानी तस्करों से जुडऩे लगे खालिस्तानी आतंकी के तार

बता दें कि 2018 में भी खालिस्‍तानी आतंकी गुरमीत सिंह सिख जत्‍थे के साथ पाकिस्‍तान गया था। वहां वह अपने आकाओं से मिला था। सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं कि उसका नाम सिख धार्मिक जत्‍थे के साथ पाकिस्‍तान भेजने में किसने सहयोग किया था। जांच में यह पहलू भी शामिल है कि आंतकी गुरमीत सिंह सिख जत्‍थे से अलग हाेकर पाकिस्‍तान में रह रहे खालिस्‍तानी आतंकियों से कैसे मिला।

बता दें कि पिछले वीरवार को अमतृसर में दो ख‍ालिस्‍तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। जांच टीम के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी गुरमीत सिंह के रिहायश से संबंधित बी डिवीजन थाने की पुलिस से उसकी पाक जाने की क्लीयरंस के बारे में जानकारी मांगी गई है। उधर, एसीपी जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह इस मामले में दस्तावेजों की छानबीन कर रहे हैं।

जांच में सामने आया है कि आतंकी गुरमीत सिंह के तार राजस्थान के तस्करों के साथ जुड़े हैं। पता लगाया जा रहा है कि गुरमीत सिंह पिछले दो साल में कितनी बार राजस्थान से नशे की खेप लाकर सप्लाई कर चुकी है। पुलिस ने गुरमीत के कुछ करीबियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की है। लेकिन उनसे कुछ नहीं मिलने के कारण रिहा कर दिया गया है।

पता चला है कि साल 2017 में गुरमीत सिंह अपने भाई के साथ धोखाधड़ी के मामले में फताहपुर जेल जा चुका है। उसी दौरान उसकी मुलाकात जेल में बंद आतंकियों और गैंगस्टर्स के साथ हुई थी। जांच टीम को गुरमीत के मोबाइल से कई नंबर मिले हैं, जिन पर पुलिस काम कर रही है। बताया जा रहा आने वाले दिनों में पुलिस फताहपुर जेल में बंद पुराने तस्करों और आतंकियों को प्रोडकशन वारंट पर गिरफ्तार करने वाली है।

उल्लेखनीय है कि जंडियाला गुरु पुलिस ने बीते दिन खालिस्‍तानी आतंकी गुरमीत सिंह और उसके साथी बिक्रम सिंह को गिरफ्तार किया गया था। उनके कब्जे से पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप बरामद की थी। इसे वे किसी सुरक्षित जगह पर ठिकाने लगाने वाले थे। जांच में सामने आया है कि आतंकी गुरमीत सिंह ने खालिस्तानी लहर तैयार करने करने के लिए पंजाब के युवाओं यूथ को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में लगा था। यह सारा टास्क उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से मिला था।

यह भी पढ़ें: आखिर क्‍यों सामने नहीं आ रहे सिद्धू, 'अज्ञातवास' पड़ सकता है भारी, अब कुर्की-जब्‍ती की तैयारी


यह भी पढ़ें: जज्‍बे को सलाम: पति का छूटा काम तो पंजाब की महिला सरपंच खेतों में करने लगीं धान की रोपाई 

यह भी पढ़ें: 'ट्रैक्‍टर वाली' सरपंच: सिर पर चुन्‍नी बांध कर खेतों की करती हैं जुताई, गांव का भी पूरा ध्‍यान

यह भी पढ़ें: यादों में रह गई बातें: 'हौसले' की बात करते-करते 'हौसला' तोड़ बैठे सुशांत राजपूत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी