जत्था रोक कर केंद्र सकार ने सिखों की आस्था को पहुंचाई ठेस: सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से श्री ननकाना साहिब को जाने वाले जत्थे को मौके पर रोकना सीधे तौर पर सिखों पर बड़ा राजनीतिक हमला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 06:30 AM (IST)
जत्था रोक कर केंद्र सकार ने सिखों की आस्था को पहुंचाई ठेस: सुखबीर
जत्था रोक कर केंद्र सकार ने सिखों की आस्था को पहुंचाई ठेस: सुखबीर

अमृतसर, जागरण संवाददाता : शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से श्री ननकाना साहिब को जाने वाले जत्थे को मौके पर रोकना सीधे तौर पर सिखों पर बड़ा राजनीतिक हमला है। केंद्र सरकार ने ऐसा करके सिखों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है। सुखबीर बादल शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गुरदासपुर में आयोजित किए जाने वाले साका ननकाना साहिब के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शनिवार देर शाम अमृतसर पहुंचे। सुबह वह गुरदासपुर के लिए रवाना होंगे।

सुखबीर ने कहा कि कृषि सुधार कानून के खिलाफ चल रहे आदोलन में पंजाबियों और सिखों ने हिस्सा लिया है। लगता है कि इसी बात का गुस्सा निकालने के लिए केंद्र सरकार ने श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान भेजने के लिए रोक लगा दी है जबकि सिख श्रद्धालुओं की आस्था श्री ननकाना साहिब के साथ जुड़ी हुई है।

सुखबीर ने आगे कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे रेट से लोगों पर बोझ बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए पंजाब और केंद्र सरकार जिम्मेदार है। दोनों सरकारें इससे पैसा जुटाने में लगी हैं जिसका विरोध होना चाहिए। सुखबीर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब पर हाथ रखकर किसानों के साथ जो वादे किए थे, वह उन्हें पूरे करने में असफल रहे हैं, जिसको मुख्य रखकर किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सुसाइड नोट में वे केंद्र और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी ज्ञानी हरप्रीत सिंह केंद्र सरकार पर हमला कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी