किसानों ने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाने का किया एलान

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की ओर से जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन के बाहर धरना जारी है। वहीं किसानों ने 12 जनवरी को जत्था दिल्ली लेकर जाने का एलान किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 02:00 AM (IST)
किसानों ने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाने का किया एलान
किसानों ने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाने का किया एलान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की ओर से जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन के बाहर धरना जारी है। संगठन के जंडियाला जोन के नेता जर्मनजीत सिंह के नेतृत्व में रविवार को इलाकों के किसानों की ओर से गांवों में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। वहीं किसानों ने 12 जनवरी को जत्था दिल्ली लेकर जाने का एलान किया।

जत्थे में हजारों किसान ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। किसान नेताओं सरवन सिंह पंधेर, रछपाल सिंह, गुरमेल सिंह, रणजीत सिंह ने कहा कि जत्थे को लेकर जाने के लिए संगठन ने गांव-गांव जाकर तैयारियां मुकम्मल कर ली है। किसानों में जत्थे के साथ दिल्ली जाने के लिए भारी उत्साह है। सरकार जानबूझकर किसानों की बात सुनने के लिए तैयार नहीं है। उनकी मांग है कि कृषि कानून रद होने चाहिए। किसानों की ओर से मानावाला टोल प्लाजा पर भी अनशन जारी रखा गया। टोल प्लाजा कत्थूनंगल में किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने माल आफ अमृतसर के बाहर, राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक के घर के बाहर, मजीठा रोड स्थित एक निजी कंपनी के रिटेल मार्ट के बाहर और अजनाला रोड स्थित मीरां कोर्ट चौंक पर रोष धरने देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हेल्पिग हैंड सोसायटी ने कैंडल मार्च निकाला

वहीं दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद में समाज सेवी संस्था आपके साथ हेल्पिग हैंड सोसायटी की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया। प्रधान जसविदर कौर सोहल की अध्यक्षता में अरदास करने के बाद कैंडल मार्च भरावां दा ढाबा से शुरू होकर जलियांवाला बाग से होता हुआ घंटाघर चौक में संपन्न हुआ। प्रधान जसविदर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों की मांगों को तुरंत स्वीकार करे। केंद्र सरकार अपनी जिद छोड़े। यदि वह किसानों के साथ होने का दावा करती है, तो इन कृषि सुधार कानूनों को वापस ले। इश दौरान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। उन्होंने शहर के संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि सभी संस्थाएं किसानों के हक में आएं। इस अवसर पर ह्यूमन राइट्स जिला प्रधान हरजापनम सिंह, यूथ प्रधान गुरआसीस सिंह, शिरोमणि अकाली दल के शहरी प्रधान गुरप्रताप टिक्का, मेजर रंधावा, अंश कुमार, विशाल सहदेव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी