एनएमसी के विरोध में आईएमए करेगी महापंचायत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) बिल के विरोध में महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 08:36 PM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 08:36 PM (IST)
एनएमसी के विरोध में आईएमए करेगी महापंचायत
एनएमसी के विरोध में आईएमए करेगी महापंचायत

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) बिल के विरोध में महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। देश भर में होने वाली इस महापंचायत में आईएमए से सम्बद्ध सभी सरकारी एवं निजी डॉक्टर इस बिल के खिलाफ शंखनाद करेंगे। यह जानकारी आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अशोक उप्पल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि आईएमए की ओर से नेशनल मेडिकल बिल का राष्ट्रीय स्तर पर विरोध किया जा रहा है। इस संबंध में 21 मार्च को श्री हरिमंदिर साहिब से भारत यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। इस यात्रा में आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रवि वानखेड़कर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र कंसल और स्टेट सेक्रेट्री डॉ. नवजोत दाहिया भारत यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

डॉ. उप्पल ने कहा कि डॉ. वानखेड़े सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर व श्री गुरु रामदास मेडिकल कॉलेज भी पहुंचेंगे, जहां वे छात्रों को संबोधित करेगे। इसके बाद भारत यात्रा अमृतसर से जालंधर की ओर रवाना होगी। 25 मार्च को दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल स्टेडियम में महापंचायत का आयोजन होगा। इसमें देश भर से डॉक्टर शामिल होंगे और इस बिल का कड़ा विरोध करेंगे। डॉ. उप्पल ने कहा कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल से मेडिकल शिक्षा व चिकित्सा महंगी होगी। देश को विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं मिलेंगे। सरकार की यह नीति न तो डॉक्टरों के हित में होगी और न ही मेडिकल स्टूडेंट्स के।

इस अवसर पर डॉ. कुलदीप ¨सह अरोड़ा, डॉ. अमरीक ¨सह अरोड़ा, डॉ. एमएल गंभीर, डॉ. सुखजीत ¨सह, पीसी अरोड़ा, डॉ. जगदीश गोस्वामी, डॉ. हर¨वदर ¨सह, डॉ. राहुल अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी