COVID-19 पॉजिटिव मरीज ने बढ़ाई टेंशन, जिस शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में आया उसके 41 यात्रियों की तलाश

अमृतसर में मिले कोरोना के एक मरीज ने प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है। यह व्‍यक्ति शताब्‍दी एक्‍सप्रेस ट्रेन में आया था और उसकी बोगी के 41 यात्रियों की तलाश की जा रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2020 12:55 PM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 04:10 PM (IST)
COVID-19 पॉजिटिव मरीज ने बढ़ाई टेंशन, जिस शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में आया उसके 41 यात्रियों की तलाश
COVID-19 पॉजिटिव मरीज ने बढ़ाई टेंशन, जिस शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में आया उसके 41 यात्रियों की तलाश

अमृतसर, जेएनएन। यहां COVID-19 के एक मरीज ने प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है। इंग्लैंड से लौटे अमृतसर निवासी इस व्‍यक्ति को कोरोना वायरस पॉजिथ्‍टव पाया गया है। वह दिल्‍ली से शताब्‍दी एक्‍सप्रेस ट्रेन में अमृतसा पहुंचा था। आशंका है कि ट्रेन की जिस बोगी में वह सवार था उसमें अन्‍य यात्रियों में उससे संक्रमण न फैल गया हो। ऐसे में प्रशासन शताब्‍दी एक्‍सप्रेस की इस बोगी में सवार 41 अन्‍य यात्रियों की तलाश में लग गया है। इन यात्रियों की पहचान कर उनकी जांच करवाइ जाएगी।

रेलवे स्टेशन पर नियमित रूप से रेलगाडिय़ों की डी-फॉगिंग की जा रही है, लेकिन दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस की कोच नंबर सी-2 में सवार होकर आया यह व्यक्ति संक्रमण का फैलने का कारण बन सकता है। इस कोच में 19 मार्च को कुल 41 यात्री सवार थे। दिल्ली से 19 मार्च को चली शताब्दी एक्सप्रेस रात 10.30 बजे अमृतसर पहुंची थी। इसमें दिल्ली-सरहिंद तक दो, दिल्ली से लुधियाना तक चार, दिल्ली से जालंधर छह, दिल्ली से ब्यास तक एक और दिल्ली से अमृतसर के लिए 28 लोग सवार हुए। 12 घंटे तक जीवित रहने वाला यह वायरस किसी भी शख्स को बड़ी आसानी से अपनी गिरफ्त में ले लेता है।

ऐसे में यह संभव है कि शताब्दी में सवार लोग इस संक्रमण का शिकार न बन गए हों।प्रशासन ने 41 यात्रियों की सूची स्वास्थ्य विभाग के अलावा पंजाब व केंद्र सरकार को भेज दी है। पूरा सरकारी तंत्र यात्रियों की खोज में जुट गया है।

ओला कैब के ड्राइवर व उसके परिवार को आइसोलेट किया

सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जौहल का कहना है कि हमें इस शख्स के अमृतसर पहुंचने के बारे में पूर्व सूचना मिल गई थी। यह गनीमत रही कि वह अपने घर नहीं जा सका, लेकिन चिंता का विषय है कि वह इंग्लैंड से दिल्ली एयरपोर्ट आया और दिल्ली के होटल में रुका। होटल से ओला कैब लेकर दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा और शताब्दी एक्सप्रेस से अमृतसर पहुंचा।

उन्‍हाेंने कहा कि उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच होगी। ओला कैब के ड्राइवर व उसके परिवार को आइसोलेट कर दिया गया है। दिल्ली सरकार को सारी स्थिति की जानकारी दे दी गई है। हम अमृतसर से संबंधित यात्रियों की तलाश कर रहे हैं। इन्हें जल्द आइसोलेट किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: एक और COVID-19 मरीज की पुष्टि, पंजाब व चंडीगढ़ में पॉजिटिव केसों की संख्‍या 20 हुई

यह भी पढ़ें: Janta Curfew पर अनोखे अंदाज में संदेश- भाई छोरे, अभी तो घर में दुबक जा, मस्‍ती फेर कर लीजो

chat bot
आपका साथी