जीत के बाद बादल दंपती ने श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका, कहा- अकाली दल का बढ़ा वोट प्रतिशत

सुखबीर ने कहा कि अकाली दल का इस बार वोट ग्राफ 6 प्रतिशत बढ़ गया है। पहले 31 प्रतिशत था जो बढ़कर 37 प्रतिशत गया है जबकि कांग्रेस का वोट बैंक 40 प्रतिशत है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 09:03 PM (IST)
जीत के बाद बादल दंपती ने श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका, कहा- अकाली दल का बढ़ा वोट प्रतिशत
जीत के बाद बादल दंपती ने श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका, कहा- अकाली दल का बढ़ा वोट प्रतिशत

जेएनएन, अमृतसर। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल व उनकी पत्नी हरसिमरत कौर बादल शुक्रवार को माथा टेकने श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचे। सुखबीर ने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ की हुई बड़ी जीत पर वह देशवासियों, पार्टी वर्करों और पंजाब वासियों को बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि अकाली दल का इस बार वोट ग्राफ 6 प्रतिशत बढ़ गया है। पहले 31 प्रतिशत था जो बढ़कर 37 प्रतिशत गया है, जबकि कांग्रेस का वोट बैंक 40 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि अकाली दल बठिंडा और फिरोजपुर सीट बड़े मतों के अंतर से जीता है, जबकि दोनों सीटों पर बादल परिवार को हराने के लिए बरगाड़ी मोर्चे के लोग और कांग्रेस पार्टी ने दिन-रात एक कर दिया था।

सुखबीर ने कहा कि इस जीत ने स्पष्ट कर दिया है कि लोग अकाली दल बादल के साथ हैं। बरगाड़ी मोर्चे वालों की साजिशें फेल हुई। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को अब अपने दिए हुए बयान पर अमल करते हुए राजनीति से त्यागपत्र दे देना चाहिए, क्योंकि उनकी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट हार गए हैं और जिस जिस सीट पर सिद्धू ने प्रचार किया वह सीट कांग्रेस हारी है। इस दौरान सुखबीर को एसजीपीसी के अधिकारियों ने सिरोपा देकर सम्मानित भी किया। केंद्रीय मंत्रिमंडल में सुखबीर व हरसिमरत में से कौन शामिल होगा। इस पर सुखबीर टिप्पणी से इन्कार कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी