पीएम मोदी द्वारा लिखी गई किताब एग्जाम वारियर्स का उर्दू संस्करण लांच हुई

पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 12:13 AM (IST)
पीएम मोदी द्वारा लिखी गई किताब एग्जाम वारियर्स का उर्दू संस्करण लांच हुई
पीएम मोदी द्वारा लिखी गई किताब एग्जाम वारियर्स का उर्दू संस्करण लांच हुई

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छात्रों के लिए लिखी गई किताब एग्जाम वारियर्स के उर्दू संस्करण का विमोचन शनिवार को राजधानी दिल्ली में किया गया। किताब के विमोचन के अवसर पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर और अन्नू कपूर, फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली, फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर, सहित कई जाने माने लोगो ने शिरकत की।

इस मौके पर नकवी ने कहा कि किताब का उर्दू संस्करण बड़ी संख्या में उर्दू भाषी छात्र-छात्राओं के लिए उपयोगी साबित होगा। नकवी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी महात्मा गांधी की सभी तबकों के विकास की नीति और सरदार पटेल की राष्ट्रीय एकता के जज्बे के साथ काम कर रहे है।

एग्ज़ाम वारियर्स के उर्दू संस्करण के विमोचन के अवसर पर प्रसिद्ध अभिनेता ऋषि कपूर ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखी गयी किताब की सराहना करते हुए कहा कि यह किताब बच्चों को बेहतर तरीके से परीक्षाओं का सामना करने के लिए प्रेरित करेगी। ऋषि कपूर ने इस अवसर पर अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव भी साझा किये।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस पुस्तक के माध्यम से परीक्षा की तैयारी और तनाव से बचने के लिए छात्रों और अभिभावकों के लिए 25 मंत्रों का उल्लेख किया है। किताब में परीक्षाओं को लेकर छात्रों की परेशानियों का जिक्र किया गया है। किताब को इस अंदाज में लिखा गया है कि छात्रों से सीधे संवाद स्थापित हो सके।

पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं। किताब में कई ऐक्टिविटी सेक्शन्स भी हैं। किताब को रोचक बनाने के लिए रोचक चित्रों का इस्तेमाल भी किया गया है।

chat bot
आपका साथी