आतंकी पैदा करते हैं मदरसे, जम्मू-कश्मीर को बना डाला आतंकवाद की फैक्ट्री: उषा ठाकुर

मध्य प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मंगलवार को मदरसों पर तीखा बयान दिया है। उन्होंने मीडिया सेंटर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि आतंकी मदरसों में पले-बढ़े होते हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की फैक्ट्री बना दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 09:44 PM (IST)
आतंकी पैदा करते हैं मदरसे, जम्मू-कश्मीर को बना डाला आतंकवाद की फैक्ट्री: उषा ठाकुर
मध्य प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर।

इंदौर, राज्‍य ब्‍यूरो। मध्य प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मंगलवार को मदरसों पर तीखा बयान दिया है। उन्होंने मीडिया सेंटर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि आतंकी मदरसों में पले-बढ़े होते हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की फैक्ट्री बना दिया है। राष्ट्रवाद में बाधा डालने वाले मदरसों को राष्ट्रहित में बंद होना चाहिए। असम का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वहां सरकार ने मदरसे बंद करने का अच्छा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जो मदरसे समाज को राष्ट्रवाद से नहीं जोड़ सकते, उन्हें समुचित शिक्षा से जोड़कर समाज की प्रगति के लिए आगे लाना चाहिए। 

मप्र की मंत्री ने कहा-सक्षम संस्था है वक्फ बोर्ड, शासकीय मदद भी बंद हो

इस दौरान उन्होंने सामूहिक शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि विद्यार्थी एक समान होते हैं। धर्म आधारित शिक्षा से कट्टरता पनप रही है और विद्वेष का भाव फैल रहा है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड एक सक्षम संस्था है। ऐसे में मदरसों की शासकीय मदद भी बंद होनी चाहिए। यदि कोई निजी तौर पर धार्मिक संस्कार देना चाहता है तो हमारा संविधान उसके लिए छूट देता है। 

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि आदिवासियों से कोई हिंदू नहीं लिखवाएगा, जबकि वे तो अनादि काल से हिंदू हैं। कमल नाथ सरकार के फैसलों पर भी आपत्ति करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने एक तरफ मंदिरों की आय पर टैक्स लगाया और दूसरी तरफ मदरसों को राहत देते रहे। कांग्रेस ने देश की एकता को खंड-खंड करने की नीति बनाई थी।

chat bot
आपका साथी