डीआइजी रूपा के दावे थे सही, जेल में शशिकला को मिल रही थीं विशेष सुविधाएं

VK Sasikala भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहीं अन्‍नाद्रमुक की पूर्व नेता वीके शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं दिए जाने के दावे की पुष्टि हुई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 08:54 AM (IST)
डीआइजी रूपा के दावे थे सही, जेल में शशिकला को मिल रही थीं विशेष सुविधाएं
डीआइजी रूपा के दावे थे सही, जेल में शशिकला को मिल रही थीं विशेष सुविधाएं

बेंगलुरु, प्रेट्र।  VK Sasikala भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहीं अद्रमुक की पूर्व नेता वीके शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं दिए जाने के दावे की पुष्टि हुई है। मामले की जांच से जुड़ी रिपोर्ट के सामने आने से तत्कालीन डीआइजी (जेल) डी रूपा का दावा सही साबित हुआ है। यह रिपोर्ट सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में सामने आई है। रूपा ने रिपोर्ट सार्वजनिक होने पर खुशी जाहिर की है।

295 पन्नों की इस रिपोर्ट में डीआइजी (जेल) रूपा के उस दावे को सही माना गया है जिसमें उन्होंने शशिकला को सजा के दौरान अतिरिक्त सुविधाएं दिए जाने की बात कही थी। शशिकला को सेंट्रल जेल में किचेन और अन्य सुविधाएं दिए जाने पर रूपा ने जुलाई 2017 में आपत्ति जताई थी। आरटीआइ कार्यकर्ता नरसिम्हा मूर्ति की याचिका पर यह रिपोर्ट सामने आई है।

मूर्ति ने कहा, रिपोर्ट बताती है कि शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं दी जा रही थीं। डीआइजी (जेल) की आपत्ति सार्वजनिक होने पर कर्नाटक की तत्कालीन सिद्दरमैया सरकार ने अवकाश प्राप्त आइएएस अधिकारी विनय कुमार को मामले की जांच सौंपी थी। विनय कुमार ने मामले की जांच कर 12 जुलाई, 2018 को डीजीपी (जेल) एचएन सत्यनारायण राव को सौंप दी थी।

रूपा ने आरोप लगाया था कि दो करोड़ रुपये देने के एवज में शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं मिली थीं। आरोप सार्वजनिक होने के बाद तत्कालीन सिद्दरमैया सरकार ने रूपा और तत्कालीन डीजीपी (जेल) का तबादला कर दिया था। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फरवरी 2017 के आदेश के बाद शशिकला को बेंगलुरु की प्रपन्ना अग्रहारा सेंट्रल जेल में निरुद्ध किया गया था। शशिकला को चार साल के कारावास की सजा दी गई है।

chat bot
आपका साथी