भाजपा के 'अभ्यास वर्ग' का आज दूसरा दिन, भाजपा सांसदों को संबोधित करने पहुंचे PM मोदी

भाजपा के नए सांसदों के लिए चलाए जा रहे दो दिवसीय अभ्यास वर्ग के दूसरे दिन आज पीएम मोदी और अमित शाह संबोधित करेंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 04 Aug 2019 11:02 AM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2019 11:24 AM (IST)
भाजपा के 'अभ्यास वर्ग' का आज दूसरा दिन, भाजपा सांसदों को संबोधित करने पहुंचे PM मोदी
भाजपा के 'अभ्यास वर्ग' का आज दूसरा दिन, भाजपा सांसदों को संबोधित करने पहुंचे PM मोदी

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा और राज्यसभा के भाजपा सांसदों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम 'अभय वर्ग' के दूसरे दिन शामिल होने संसद के लाइब्रेरी भवन पहुंचे हैं। भाजपा के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग के आज दूसरे दिन नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सांसदों को संबोधित करेंगे।

Prime Minister Narendra Modi arrives in Parliament Library on the second day of training programme 'Abhyas Varga', organised for BJP MPs from Lok Sabha & Rajya Sabha. pic.twitter.com/Hq3jaScU7x

— ANI (@ANI) August 4, 2019

पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन विशेष कर नए सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाने के लिए किया गया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी ने की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी सांसद मौजूद रहे।

शनिवार को अभ्यास वर्ग के पहले दिन सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी किसी परिवार के बल पर नहीं, बल्कि अपनी विचारधारा और सोच के बल पर इस मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने सांसदों को पार्टी के कार्यकर्ताओं के लगातार संपर्क में रहने की सलाह देते हुए कहा कि उनकी बदौलत ही वे यहां तक पहुंच पाए हैं।भाजपा सांसदों के लिए दो दिन के अभ्यास वर्ग में नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

संसद परिसर स्थित बालयोगी सभागार में दो दिन के अभ्यास वर्ग का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं की तुलना मां से की, जो बेटे को बड़े जतन से बड़ा करती है। लेकिन जब शादी के बाद बेटा पत्नी पर ज्यादा ध्यान देने लगता है, तो वह खुद को उपेक्षित महसूस करने लगती है। उन्होंने कहा कि इसीलिए एक बार सांसद बनने के बाद उन्हें कभी पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं को नहीं भूलना चाहिए। उन्हें उन कार्यकर्ताओं के साथ चाहे चुनाव हो या न हो लगातार संपर्क में रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी को यहां तक पहुंचाने में कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की अहम भूमिका रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी