Rajasthan Politics: पायलट पर सिब्बल का तंज, बोले- भाजपा में नहीं जाएंगे तो 'घर वापसी' का क्या ?

राजस्थान में कांग्रेस से बगावत करने वाले सचिन पायलट ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। इसे लेकर कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो घर वापसी का क्या?

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 01:31 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 01:36 PM (IST)
Rajasthan Politics: पायलट पर सिब्बल का तंज, बोले- भाजपा में नहीं जाएंगे तो 'घर वापसी' का क्या ?
Rajasthan Politics: पायलट पर सिब्बल का तंज, बोले- भाजपा में नहीं जाएंगे तो 'घर वापसी' का क्या ?

नई दिल्ली, पीटीआइ। राजस्थान में कांग्रेस से बगावत करने वाले सचिन पायलट ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। इसे लेकर पार्टी वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को उन पर तंज कसते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं है, तो घर वापसी का क्या? सिब्बल ने यह भी कहा कि क्या राजस्थान के विधायक हरियाणा में भाजपा की निगरानी में  छुट्टी मना रहे हैं? गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ खुलकर विद्रोह करने के बाद पायलट को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख के रूप में पार्टी ने बर्खास्त कर दिया है। इसके बाद पायलट की अगले राजनीतिक कदम को लेकर कयास लगाए जाने लगे। माना जा रहा था कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। 

सिब्बल ने इसे लेकर ट्वीट करके कहा कि छवि खराब करने के लिए गलत अफवाह फैलाई जा रही है। पायलट ने कहा कि वे भजापा में शामिल नहीं होंगे। मुझे लगता है कि मानेसर में विधायक भाजपा की निगरानी में छुट्टियां मना रहे हैं। फिर घर वापसी का क्या? गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक बार फिर कहा है कि असंतुष्ट विधायक अब भी पार्टी में लौट सकते हैं। इसके बाद ही सिब्बल ने यह ट्वीट किया है। इससे पहले राजस्थान में सियासी संकट पर सिब्बल ने रविवार को ट्वीट करके पार्टी के हालत पर चिंता जताई थी। उन्होंने इस दौरान कहा था कि क्या हम तब जागेंगे जब सभी घोड़े हमारे अस्तबल से भाग जाएंगे।

राहुल गांधी देना चाहते हैं पायलट को एक और मौका

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पायलट और अन्य असंतुष्ट विधायकों से आग्रह किया है कि अगर वे भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, तो कांग्रेस में लौट आएं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि यह प्रस्ताव राहुल गांधी के निर्देश पर आया है, जो पायलट को एक और मौका देना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी