Move to Jagran APP

Mohan Yadav: 'पंडित नेहरू से लेकर आज तक...' बिहार में ओबीसी कार्ड खेल गए मोहन यादव; ममता पर भी किया अटैक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस एससी एसटी और ओबीसी से ऊपर मुसलमानों का आरक्षण रखना चाहती है। ये लोग लगातार एससी एसटी और ओबीसी का नुकसान करते रहे हैं। मोहन यादव ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने केवल अपने लाभ के लिए सालों तक वंचितों के साथ अन्याय किया है। इस बात को खुद राहुल गांधी भी स्वीकारते हैं।

By vinay mishra Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)
बिहार में ओबीसी कार्ड खेल गए मोहन यादव। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बोधगया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बिहार के बोधगया में कहा कि कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी से ऊपर मुसलमानों का आरक्षण रखना चाहती है। मोहन यादव ने कहा कि ये लोग लगातार एससी, एसटी और ओबीसी का नुकसान करते रहे हैं। केवल अपने लाभ के लिए वर्षों तक इनके साथ अन्याय किया है। इस बात को तो राहुल गांधी ने स्वयं स्वीकार किया है।

मोहन यादव ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर आज तक इस परिवार ने हमेशा इन वर्गों का वोट प्राप्त कर उनका अहित किया है। कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए ओबीसी आयोग को संवैधानिक मान्यता नहीं दी। अगर इस वर्ग के लिए किसी ने प्रयास किया है तो वह है नरेंद्र मोदी की सरकार।

मोहन यादव ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव द्वारा दिए गए आरक्षण को समाप्त कर आईएनडीआईए गठबंधन मुसलमानों को आरक्षण देना चाह रही है।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके द्वारा धर्म के आधार पर दिए गए आरक्षण को हाईकोर्ट ने भी नहीं माना है, लेकिन वो कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। जो निंदनीय है और भाजपा इसकी निंदा करती है।

उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दलित एवं ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया जाता है। इस मसले पर इन दलों का कोई विचार नहीं आता।

बोले- कांग्रेस ने बाबा साहब को नहीं पहुंचने दिया संसद

मोहन यादव ने कहा कि बाबा साहब को तो कांग्रेस ने कभी संसद में भी नहीं पहुंचने दिया। जब से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी, तब से अब तक 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। इसमें अकेले दो करोड़ लोग मध्यप्रदेश से हैं। भाजपा शुरू से सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास से हर लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कार्य करती है।

300 पार भाजपा 100 पार सहयोगी

एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि देशभर में एनडीए की स्थिति स्पष्ट दिख रही है। तीसरी बार तीसरी बार नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनने जा रही है। आप अगर देखें तो वर्ष 2014 की तुलना में वर्ष 2019 में बीजेपी ने अधिक सीटें जीती और देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। उसी तरह इस बार भी 300 पार बीजेपी 100 पार सीटें सहयोगी दल प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें: 'मेरे चाचा ने कहा था...', प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर ये क्या बोल गए तेजस्वी, Amit Shah का लिया नाम

Tejashwi Yadav ने लोकसभा चुनाव के बीच बनाया नया रिकॉर्ड, PM Modi और Nitish Kumar से थी टक्कर!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.