केंद्र या राज्य सरकार में मंत्री रह चुके सभी भाजपा सांसदों से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

17 वीं लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ मोदी की बैठक की यह पहली श्रृंखला होगी। 16 वीं लोकसभा के दौरान पीएम ने संसद के प्रत्येक सत्र में विभिन्न राज्यों के सांसदों से मुलाकात की थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 01:59 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 01:59 AM (IST)
केंद्र या राज्य सरकार में मंत्री रह चुके सभी भाजपा सांसदों से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी
केंद्र या राज्य सरकार में मंत्री रह चुके सभी भाजपा सांसदों से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र या राज्य सरकार में मंत्री पद संभाल चुके सभी भाजपा सांसदों से इस सप्ताह के अंत में मुलाकात करेंगे। पीएम भाजपा की सभी महिला सांसदों और 45 साल से कम उम्र के सांसदों के साथ भी अलग से बैठक करेंगे। ये बैठकें पीएम मोदी से सांसदों का परिचय कराने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के साथ सांसदों की कुल सात बैठकों की योजना बनाई गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एसी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) से संबंधित पार्टी के सांसदों से पीएम मोदी पहले ही मिल चुके हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि इन बैठकों की इस तरह से योजना बनाई गई है कि दोनों सदनों के भाजपा सांसदों को सीधे प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके, जो उनका मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें और संसद सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सकें।

इस तरह की एक बैठक में शामिल होने वाले एक सांसद ने कहा कि पीएम ने उनसे सीधी बातचीत की। पूरी तरह से अनौपचारिक बैठक में मोदी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद थे। बैठकें आमतौर पर प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में आयोजित की जाती हैं।

17 वीं लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ मोदी की बैठक की यह पहली श्रृंखला होगी। 16 वीं लोकसभा के दौरान पीएम ने संसद के प्रत्येक सत्र में विभिन्न राज्यों के सांसदों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने सरकार के एजेंडे के बारे में उनसे बात की थी।

शाह ने रॉ और आइबी के पूर्व प्रमुखों के सम्मान में दिया रात्रिभोज

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पूर्व आइबी निदेशक राजीव जैन और पूर्व रॉ प्रमुख अनिल धस्माना के सम्मान में रात्रिभोज दिया। इस दौरान शाह ने 40 साल के शानदार कॅरियर के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के उनके योगदान की सराहना की।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पूर्व अधिकारियों ने उनके सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन करने के लिए गृह मंत्री को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी