पवार ने कहा- तब्लीगी जमात की गलती को सांप्रदायिक रंग देना चिंता की बात

कोरोना वायरस की चुनौती बढ़ाने में तब्लीगी जमात की भूमिका का मुददा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी उठा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:50 PM (IST)
पवार ने कहा- तब्लीगी जमात की गलती को सांप्रदायिक रंग देना चिंता की बात
पवार ने कहा- तब्लीगी जमात की गलती को सांप्रदायिक रंग देना चिंता की बात

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चुनौती बढ़ाने में तब्लीगी जमात की भूमिका का मुददा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी उठा। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि बेशक तब्लीगी मरकज से यह गलती हुई मगर इसे सांप्रदायिक रंग देकर तूल देना उचित नहीं है।

सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशें रुकनी चाहिए 

प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग में पवार ने कहा कि कोरोना की गंभीर चुनौती को देखते हुए निजामुददीन में तब्लीगी जमात के लोगों की ओर से गलती की गई है। मगर इसे कुछ टीवी मीडिया इसे रंग दे रहा है। पवार ने पीएम से कहा कि इस तरह की कोशिशें रुकनी चाहिए।

लॉकडाउन सख्ती से हो लागू, अधिकतर राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्षधर

अधिकतर राज्यों का रुख साफ है कि लॉकडाउन बढ़ना चाहिए, केंद्र सख्ती से लॉकडाउन लागू करने को जरूरी मान रहा है, जबकि राजनीतिक दलों ने इसका फैसला केंद्र पर छोड़ दिया है। स्पष्ट है कि 14 अप्रैल को एकसाथ लाकडाउन खत्म नहीं होगा। बल्कि कुछ इलाकों में ज्यादा सख्ती से लागू होगा।

पीएम ने कठोर फैसले को वक्त की जरूरत बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक में मौजूदा संकट को सामाजिक आपातकाल जैसी स्थिति बताते हुए कठोर फैसले को वक्त की जरूरत बताया। उन्होंने यह भी साफ किया कि कोरोना के पूर्व और बाद की स्थिति एक समान नहीं रहेगी। यह बड़ा संकट है और पूरे देश को एकजुट होकर इससे लड़ना पड़ेगा।

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर पार्टियों ने प्रधानमंत्री को दिया ब्लैंक चेक

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए संसद के फ्लोर लीडर्स की बैठक में कांग्रेस समेत तमाम दलों ने भी लॉकडाउन बढाने की पैरोकारी करते हुए प्रधानमंत्री को इस मुददे पर एक तरह से ब्लैंक चेक देकर राजनीतिक विवाद की गुंजाइश का रास्ता भी बंद कर दिया है। सभी पार्टियों में दिखी अदभुत एकजुटता पर प्रधानमंत्री ने भी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह हमारे लोकतंत्र के रचनात्मक और सकारात्मक राजनीति को दर्शाती है।

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का संकेत दिया

संसद के दोनों सदनों के सभी पार्टियों के नेताओं के साथ करीब पौने चार घंटे तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक के आखिर में अपनी बात रखते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का संकेत दिया। माना जा रहा है कि यह विस्तार डेड़ से दो सप्ताह का हो सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया कोविड -19 की गंभीर चुनौती का सामना कर रही है और यह मानव इतिहास में एक युगांतकारी घटना है।

chat bot
आपका साथी