VIDEO: रक्षाबंधन पर पीएम मोदी को इशरत जहां समेत महिलाओं और बच्‍चों ने बांधी राखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी संख्‍या में बच्‍चों महिलाओं विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं बूढ़ी महिलाओं और दिव्‍यांगों ने राखी बांधी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 04:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 09:55 PM (IST)
VIDEO:  रक्षाबंधन पर पीएम मोदी को इशरत जहां समेत महिलाओं और बच्‍चों ने बांधी राखी
VIDEO: रक्षाबंधन पर पीएम मोदी को इशरत जहां समेत महिलाओं और बच्‍चों ने बांधी राखी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पूरे देश में गुरुवार को स्‍वतंत्रता दिवस के साथ रक्षाबंधन त्‍योहार धूमधाम से मनाया गया। राजधानी में अलग-अलग जगहों पर रक्षाबंधन त्‍योहार मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी संख्‍या में बच्‍चों, दिव्‍यांगों, महिलाओं विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं, बूढ़ी महिलाओं ने राखी बांधी।

#WATCH Delhi: Women & children tie rakhi to Prime Minister Narendra Modi. #RakshaBandhan2019 pic.twitter.com/VLp0WFzbVk— ANI (@ANI) August 15, 2019

इशरत जहां ने बांधी राखी 
रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर तत्काल तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां समेत कई महिलाओं और बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी है। पश्चिम बंगाल में हवाड़ा की रहने वाली इशरत जहां ने भी प्रधानमंत्री की कलाई पर तिरंगे वाली राखी बांधी है। तत्काल तीन तलाक मामले में पांच याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां ने बताया कि उन्होंने सभी मुस्लिम महिलाओं की ओर से प्रधानमंत्री को तत्काल तीन तलाक को अवैध घोषित करने के लिए धन्यवाद कहा।

इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आपका हक है और यह आपको मिलना ही चाहिए। उन्होंने बताया कि वह बड़े भाई मोदी के लिए कोलकाता से रसगुल्ले लाई थीं, लेकिन सुरक्षा कारणों से उन्हें दे नहीं पाईं। इशरत ने तब सुप्रीम कोर्ट में दस्तक दी थी जब 2014 में उसके पति ने दुबई से फोन पर उसे तीन बार तलाक कहकर छोड़ दिया था।

पीएम मोदी ने भी इस मौके पर बच्‍चों और महिलाओं को राखी की शुभकामनाएं दी और उनसे बातचीत की। इस मौके पर वे कई बच्‍चों के साथ मस्‍ती करते नजर आए।

काफी संख्‍या में बच्‍चों ने पीएम मोदी को हाथ से बनाए गिफ्ट सौंपे। तीन तलाक बिल पास होने के बाद कई मुस्लिम महिलाएं भी पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधने के लिए पहुंचीं। इस मौके पर कई धार्मिक संस्‍थाओं से जुड़ी महिलाएं जिसमें ब्रहम कुमारी संस्‍था सु जुड़ीं महिलाएं भी शामिल थीं भी राखी बांधने के लिए पहुंचीं। 

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किला पर भाषण देने के बाद पीएम मोदी बच्‍चों के बीच पहुंचे। भारी संख्‍या में मौजूद बच्‍चों में भी पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्‍साह था। बच्‍चे बार-बार पीएम मोदी को छूने की कोशि‍श कर रहे थे। बच्‍चे तिरंगे के कपड़े पहने काफी सुंदर लग रहे थे।  

chat bot
आपका साथी