पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति समेत कई बड़े नेताओं ने जवाहर लाल नेहरू को कुछ इस तरह किया याद

Jawaharlal Nehru Birth Anniversar उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें आधुनिक भारत के निर्माण में उनके योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 11:51 AM (IST)
पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति समेत कई बड़े नेताओं ने जवाहर लाल नेहरू को कुछ इस तरह किया याद
आज पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का 131वां जन्मदिन है।

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का आज 131वां जन्मदिन है। इस दिन को लोग बाल दिवस (Children Day) के रूप में मनाते हैं। पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति समेत कई अन्य बड़े लोगों ने जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी जंयती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि है। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें आधुनिक भारत के निर्माण में उनके योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा।भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत अपने पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती मना रहा है। एक विशाल दूरदर्शी जिन्होंने हमारे देश की नींव भाईचारे, समतावाद और आधुनिक दृष्टिकोण के साथ रखी। हमारा प्रयास इन मूल्यों के संरक्षण के लिए होना चाहिए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने शांति वन में जाकर उनके समाधि स्थल पर नमन किया है।

Shri @RahulGandhi offers tributes at Shanti Vana on the 131st birth anniversary of the first Prime Minister of India Pt Jawaharlal Nehru.#RememberingNehru pic.twitter.com/MJ8oa6Rxwe

— Congress (@INCIndia) November 14, 2020

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए उनके द्वारा लिखित किताब भारत की खोज (Discovery of India) का कोटेशन लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा 'केवल वे ही जीवन को समझ सकते हैं जो अक्सर इसके कगार पर खड़े होते हैं। केवल वे जिनके जीवन मृत्यु के भय से संचालित नहीं होते हैं।

chat bot
आपका साथी