Panaji bypoll: मनोहर पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ेंगे बड़े बेटे उत्पल, नाम पर फैसला जल्द

Panaji bypoll उत्पल पर्रिकर को आगामी उपचुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने संभावित 2 लोगों की सूची में शामिल किया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 11:00 PM (IST)
Panaji bypoll: मनोहर पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ेंगे बड़े बेटे उत्पल, नाम पर फैसला जल्द
Panaji bypoll: मनोहर पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ेंगे बड़े बेटे उत्पल, नाम पर फैसला जल्द

पणजी, पीटीआई। Panaji bypoll गोवा के दिगवंत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। उत्पल के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से खाली पड़ी पणजी सीट से चुनाव लड़ेने की संभावना है। गोवा के भाजपा नेता ने बताया कि उत्पल पर्रिकर को आगामी उपचुनाव लड़ने के लिए संभावित 2 लोगों का सूची में शामिल किया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से पणजी विधानसभा सीट खाली हो गई थी। पणजी विधानसभा सीट पर सातवें चरण के तहत 19 मई को मतदान होगा।

बताया जा रहा है कि गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने बुधवार को पणजी ब्लॉक समिति मसेत विभिन्न पार्टी इकाइयों के साथ संभावितों के नामों पर चर्चा की।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न बतेने की शर्त पर कहा, दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, एक उत्पल पर्रिकर और दूसरे का नाम सिद्धार्थ कुनकोलिनकर है।'उन्होंने कहा कि दोनों नामों को अंतिम फैसले के लिए नई दिल्ली स्थित पार्टी के संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा।

बता दें कि 38 साल के उत्पल पर्रिकर ने अमेरीका से मास्टर्स डिग्री हासिल की है और वर्तमान में एक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। वहीं, पणजी विधानसभा सीट से दावेदार कुंकोलिनकर 2017 के विधानसभा चुनावों में पणजी सीट पर जीत हासिल की थी। लेकिन मनोहर पर्रिकर को सदन में शामिल करने के लिए उन्होंने इस सीट को खाली कर दिया।

पणजी विधानसभा सीट से भाजपा का सीधा मुकाबला कांग्रेस पार्टी से है। पणजी विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने पूर्व राज्य मंत्री अटानासियो मोनसेराटे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

chat bot
आपका साथी