Nitish Kumar के बाद अब ममता बनर्जी भी छोड़ेंगी INDI गठबंधन का साथ? सीपीएम ने किया बड़ा दावा

INDI Alliance ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी विपक्षी गठबंधन इंडिया से नाता तोड़ने वाली हैं। इस बात का दावा सीपीआई (एम) ने किया है। पार्टी के पश्चिम बंगाल सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि ममता बनर्जी अब विपक्षी गठबंधन को छोड़ना चाहती हैं और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि ममता कांग्रेस पर हमला करने के लिए सीपीआई (एम) के नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 02 Feb 2024 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 08:49 AM (IST)
Nitish Kumar के बाद अब ममता बनर्जी भी छोड़ेंगी INDI गठबंधन का साथ? सीपीएम ने किया बड़ा दावा
INDI Alliance ममता की पार्टी तोड़ेगी विपक्षी गठबंधन से नाता।

एजेंसी, कोलकाता। INDI Alliance कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब बंगाल से होकर गुजर रही है। कांग्रेस नेता राहुल  गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही इस यात्रा में बीते दिन सीपीआई (एम) ने भी हिस्सा लिया। 

सीपीआई (एम) के पश्चिम बंगाल सचिव मोहम्मद सलीम ने यात्रा में हिस्सा लेते हुए भाजपा पर देश को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश न्याय और अन्याय के बीच बंटा हुआ है। इसी के साथ उन्होंने दावा किया कि टीएमसी विपक्षी इंडी गठबंधन को छोड़ने वाली हैं।

न्याय यात्रा में शामिल हुए सीपीएम नेता

मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में न्याय यात्रा में शामिल होते हुए सीपीआई (एम) नेता ने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई में शामिल होने आए हैं और लोगों को न्याय दिलाकर रहेंगे। कांग्रेस की इस यात्रा में सीपीआई (एम) केंद्रीय समिति के सदस्य सुजन चक्रवर्ती और पार्टी के अन्य नेता भी शामिल हुए।

टीएमसी के विपक्षी गठबंधन छोड़ने का दावा

मोहम्मद सलीम ने असम और पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा के गुजरते समय आई बाधाओं की निंदा की और कहा कि वहां की सरकार को सही रुख अपनाना चाहिए था। सीपीएम नेता ने इसी के साथ टीएमसी पर तंज कसते हुए कहा कि बहुत सारे लोग शुरुआती स्टेशन से ट्रेन में चढ़ते हैं, लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि कौन भाजपा के खिलाफ लड़ाई का हिस्सा बना रहेगा और कौन रास्ते में उतर जाएगा।

सीपीआई (एम) नेता ने कहा कि ममता बनर्जी अब ट्रेन से उतरना चाहती हैं और हम इसका स्वागत करते हैं।

उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी कांग्रेस पर हमला करने के लिए सीपीआई (एम) के नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

टीएमसी पर कसा तंज

सलीम ने कहा कि कांग्रेस एक बहुत बड़ी पार्टी है और सीपीआई (एम) छोटी, लेकिन फिर भी ममता कह रही हैं कि सीपीआई (एम) इसे नियंत्रित कर रही है। क्या सीपीआई (एम) के पास इतनी ताकत है?  

बता दें कि ममता ने हाल ही में दावा किया था कि सीपीआई (एम) विपक्षी गुट के एजेंडे को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है और कहा कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में भाजपा के खिलाफ अकेले लड़ेगी।

chat bot
आपका साथी