Coronavirus: आंध्र प्रदेश में स्थगित किए गए निकाय चुनाव, 6 हफ्ते बाद में होगा नई तारीखों का एलान

कोरोना वायरस के चलते आंध्र प्रदेश चुनाव आयोग ने निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया है। छह हफ्त बाद इसे लेकर फैसला किया जाएगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 15 Mar 2020 12:22 PM (IST) Updated:Sun, 15 Mar 2020 12:22 PM (IST)
Coronavirus: आंध्र प्रदेश में स्थगित किए गए निकाय चुनाव, 6 हफ्ते बाद में होगा नई तारीखों का एलान
Coronavirus: आंध्र प्रदेश में स्थगित किए गए निकाय चुनाव, 6 हफ्ते बाद में होगा नई तारीखों का एलान

नई दिल्ली, एएनआइ। आंध्र प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। राज्य के चुनाव आयुक्त एन रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि निकाय चुनावों को छह सप्ताह के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस से बचने के लिए ये फैसला लिया गया है। 

    

बता दें कि कोरोना वायरस के भारत में करीब 107 मामले सामने आ गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, रविवार दोपहर 12.30 बजे तक 107 मामलों की पुष्टि हो गई है। हालांकि, कई लोग इससे ठीक भी हुए हैं। वहीं, दो लोगों की मौत भी हो गई हैं। हालांकि, मृत लोगों की आयु 60 साल से ऊपर थी। सभी राज्य वायरस से बचने के लिए सभी एतिहात बरत रहे हैं। कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, जिम और सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि आंध्र प्रदेश में शहरी और ग्रामीण  निकाय चुनाव चार चरणों में होना तय किया गया था। पहले चरण के लिए 21 मार्च को मतदान होना था। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिए 21 मार्च, दूसरे चरण के लिये 23 मार्च, तीसरे चरण के लिए 27 मार्च और चौथे चरण के लिए 29 मार्च को वोटिंग होनी थी। 

गौरतलब है कि स्थानीय निकायों का पांच वर्ष का कार्यकाल पिछले साल जुलाई में पूरा हो गया था। लेकिन, सीटों के आरक्षण के काम पूरा नहीं हुआ था। इस वजह से चुनाव में देरी हुई। दरअसल, सरकार ने निकाय चुनावों में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और पिछ़ड़े वर्गों को 59.85 प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश दिया था। हालांकि, इसे उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।       

ये भी पढ़ें: LIVE Coronavirus News Updates: महाराष्ट्र में मॉल और दुकाने बंद, जानें किस राज्य में कितने मामले

chat bot
आपका साथी