हार के बाद राहुल गांधी का पहला गुजरात दौरा, सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

गुजरात का रण हारने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज पहला गुजरात दौरा है। सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के साथ उन्‍होंने दौरे की शुरुआत की।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sat, 23 Dec 2017 08:04 AM (IST) Updated:Sat, 23 Dec 2017 12:26 PM (IST)
हार के बाद राहुल गांधी का पहला गुजरात दौरा, सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना
हार के बाद राहुल गांधी का पहला गुजरात दौरा, सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

अहमदाबाद (जेएनएन)। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गुजरात के केशोड एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे सोमनाथ मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की। पूजा के दौरान उन्‍होंने सोमनाथ मंदिर की परिक्रमा भी की।

इसके पहले उन्‍होंने चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर में दर्शन किए थे जिसपर विवाद भी हुआ था। बता दें कि गुजरात का रण हारने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का यह पहला गुजरात दौरा है। 

इसके बाद वे नवनिर्वाचित विधायक और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और पार्टी मीटिंग में हार की समीक्षा का ब्‍यौरा भी लेंगे। राहुल को 11 दिसंबर को निर्विरोध तौर पर कांग्रेस अध्‍यक्ष चुन लिया गया था जिसके बाद 16 दिसंबर को उन्‍होंने अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला।

राहुल गुजरात में पार्टी के विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं के साथ अलग-अलग मुलाकात करेंगे। शाम को वह अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। 

सोमनाथ मंदिर में प्रवेश पर हुआ था विवाद

बता दें कि हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश के विभिन्न मंदिरों के दर्शन किए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था। हालांकि उस वक्त राहुल ने सोमनाथ मंदिर के दौरे ने विवाद पैदा कर दिया था, क्योंकि उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदू वाले कॉलम में दर्ज किया गया था। बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था।

गुजरात चुनाव के दौरान राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने व्यापक प्रचार किया। हालांकि इस चुनाव में पार्टी को जीत नहीं मिली। कांग्रेस को जहां 77 सीटों पर सफलता मिली वहीं भाजपा ने 99 सीटों पर जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: जानिए मेयर से गुजरात के CM पद तक पहुंचने वाले विजय रुपाणी की पूरी कहानी

chat bot
आपका साथी