Karnataka Election: 'सोनिया गांधी का जेल आना मैं नहीं भूल सकता...' कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए डीके शिवकुमार

रुझानों में कांग्रेस की बड़ी बढ़त बनते हुए कर्नाटक में सरकार बनाती दिख रही है। इस दौरान डी के शिवकुमार चुनावों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया समय भावुक हो गए। उन्होंने राज्य में उनके नेतृत्व में भरोसा जताने का श्रेय गांधी परिवार को दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 13 May 2023 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 13 May 2023 02:59 PM (IST)
Karnataka Election: 'सोनिया गांधी का जेल आना मैं नहीं भूल सकता...' कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए डीके शिवकुमार
कांग्रेस की जीत पर भावुक हुए डीके शिवकुमार (फाइल तस्वीर)

बेंगलुरू, एजेंसी। रुझानों में कांग्रेस की बड़ी बढ़त बनते हुए कर्नाटक में सरकार बनाती दिख रही है। इस दौरान डी के शिवकुमार चुनावों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया समय भावुक हो गए। उन्होंने राज्य में उनके नेतृत्व में भरोसा जताने का श्रेय गांधी परिवार को दिया।

#WATCH | Karnataka Congress President DK Shivakumar gets emotional on his party's comfortable victory in state Assembly elections pic.twitter.com/ANaqVMXgFr— ANI (@ANI) May 13, 2023

गालों पर आंसू छलकते हुए पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार ने जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी आलाकमान से कहा है कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।

शिवकुमार ने दबी आवाज में कहा कि मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी की जीत का श्रेय सभी नेताओं को देता हूं। लोगों ने हम पर विश्वास जताया है और नेताओं ने हमारा समर्थन किया है। यह एक सामूहिक नेतृत्व है और हमने मिलकर काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से कहा था कि हम कर्नाटक का उद्धार करेंगे। मैं सोनिया गांधी का मुझसे मिलने आना नहीं भूल सकता, जब 'बीजेपी के लोगों' ने मुझे जेल में डाल दिया था। यह विश्वास गांधी परिवार, कांग्रेस और पूरे देश ने मुझ पर जताया है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, विधायकों और पार्टी के सभी पदाधिकारियों सहित राज्य में नेताओं को भी धन्यवाद दिया।

डेढ़ लाख वोट से हासिल की जीत

कर्नाटक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को जनता ने बड़ी जीत दी है। कनकपुरा सीट से उम्मीदवार डीके शिवकुमार 1.5 लाख वोट से चुनाव जीते चुके हैं। वह 7 बार विधायक रहे हैं, जबकि इस सीट से उनकी लगातार चौथी जीत है। डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार भी हैं।

chat bot
आपका साथी