चुप नहीं हो रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी, लखीमपुर खीरी मामले में फिर किया ट्वीट

कभी किसान आंदोलन तो कभी लखीमपुर खीरी घटना को लेकर लगातार मुखर भाजपा के पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया कि कुछ लोगों की ओर से खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख का रंग दिया जा रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:31 PM (IST)
चुप नहीं हो रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी, लखीमपुर खीरी मामले में फिर किया ट्वीट
लगातार मुखर भाजपा के पीलीभीत सांसद वरुण गांधी का परोक्ष हमला

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कभी किसान आंदोलन तो कभी लखीमपुर खीरी घटना को लेकर लगातार मुखर भाजपा के पीलीभीत सांसद वरुण गांधी का परोक्ष हमला रुक नहीं रहा है। रविवार को उन्होंने बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया कि कुछ लोगों की ओर से खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख का रंग दिया जा रहा है। यह न सिर्फ अनैतिक है बल्कि खतरनाक भी है। हमें ओछी राजनीतिक लाभपूर्ति के लिए राष्ट्रीय एकता को खतरे में नहीं डालना चाहिए।

किसानों के लिए आवाज उठाते रहेंगे

दैनिक जागरण ने जब वरुण से पूछा कि आखिर वह किस पर आरोप लगा रहे हैं तो उन्होंने इसे टालते हुए कहा- लखीमपुर की घटना में एक स्थानीय शक्ति संपन्न व्यक्ति के हाथों मारे गए किसान को लेकर न्याय की मांग हो रही है। इसका किसी धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन किसानों को खालिस्तानी कहकर बुलाया जा रहा है। यह खतरनाक है। उन्होंने आगे कहा कि वह किसानों के लिए आवाज उठाते रहेंगे क्योंकि वह हमारे देश के हैं।

An attempt to turn #LakhimpurKheri into a Hindu vs Sikh battle is being made. Not only is this an immoral & false narrative, it is dangerous to create these fault-lines & reopen wounds that have taken a generation to heal.We must not put petty political gains above national unity

— Varun Gandhi (@varungandhi80) October 10, 2021

कई बार आवाज उठा चुके हैं वरुण 

गौरतलब है कि लगभग एक महीने पहले वरुण आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पहुंच गए थे। उसके बाद से उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई चिट्ठी लिखकर गन्ना की कीमत 400 रुपए किए जाने की मांग की। योगी ने कीमत बढ़ाई तो वरुण ने फिर से पत्र लिखकर असंतुष्टि जताई थी और कहा था कि 50 रुपये बोनस दिए जाएं क्योंकि गरीब किसानों के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखीमपुर खीरी मामले में जब घटना को लेकर बहस तेज थी तो भी वरुण ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा था कि सबकुछ साफ है और हत्या के जरिए प्रदर्शनकारियों को शांत नहीं किया जा सकता है। अगर न्याय नहीं मिला तो किसानों के दिलो दिमाग में मन में सरकार का अहंकार घर कर जाएगा।

chat bot
आपका साथी