Tripura Polls 2023: त्रिपुरा में होने वाले चुनाव से पहले माकपा विधायक, कांग्रेस नेता भाजपा में होंगे शामिल

त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में कई दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि माकपा विधायक मोबोशर अली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बिलाल मिया और कुछ अन्य नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2023 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 04:10 PM (IST)
Tripura Polls 2023: त्रिपुरा में होने वाले चुनाव से पहले माकपा विधायक, कांग्रेस नेता भाजपा में होंगे शामिल
त्रिपुरा में होने वाले चुनाव से पहले माकपा विधायक, कांग्रेस नेता भाजपा में होंगे शामिल

अगरतला, एजेंसी। त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने विपक्षियों को झटका दिया है। माकपा विधायक मोबोशर अली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बिलाल मिया और कुछ अन्य नेता के दिल्ली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसकी जानकारी पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को दी।

अली 2018 में उत्तरी त्रिपुरा में कैलासहर निर्वाचन क्षेत्र से त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुने गए थे, जबकि मिया ने 1988 और 1998 में दो बार पश्चिमी त्रिपुरा में बॉक्सानगर सीट जीती थी। दोनों अपनी-अपनी पार्टियों के वरिष्ठ अल्पसंख्यक नेता भी हैं।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी कुछ अन्य माकपा और कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी में शामिल होने के लिए बातचीत कर रही है। उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर IANS को बताया, "बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में अली और मिया दोनों को उम्मीदवार बनाएगी।"

माकपा के नेतृत्व वाली पांच पार्टी वाम मोर्चा ने बुधवार को अपने 47 उम्मीदवारों की घोषणा की और 13 सीटों को अपने नए सहयोगी कांग्रेस के लिए छोड़ दिया और अली सहित 8 मौजूदा विधायकों को छोड़ दिया। कैलाशहर विधानसभा क्षेत्र, जहां से अली 2018 के विधानसभा चुनावों में चुने गए थे, कांग्रेस को आवंटित किया गया था।

चार बार के पूर्व मुख्यमंत्री और माकपा के पोलित ब्यूरो के सदस्य माणिक सरकार, पार्टी के दिग्गज और पूर्व मंत्री बादल चौधरी, तीन और पूर्व मंत्रियों - तपन चक्रवर्ती, साहिद चौधरी, बनूलाल साहा - को भी स्वास्थ्य के आधार पर हटा दिया गया था।

कांग्रेस के नेता उन्हें सीटों के अल्प आवंटन से नाखुश दिख रहे हैं। नाखुश दिख रहे कांग्रेस नेता और पार्टी के एकमात्र विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि उन्होंने पहले 27 सीटों और फिर वाम दलों से 23 सीटों की मांग की थी।

रॉय बर्मन ने आईएएनएस से कहा, "उन्होंने (वामपंथी दलों ने) अपनी इच्छा के अनुसार निर्णय लिया है, हम लोगों की इच्छा के अनुसार चलेंगे।"

यह भी पढ़ें- Kerala: जंगली हाथी ने गांव में जमकर मचाया उत्पात, राशन की दुकान को किया तबाह; लोगों ने नाम रखा 'अरिकोम्बन'

यह भी पढ़ें- PM Modi से माली ने की 44 दिनों की मजदूरी दिलवाने की मांग, Republic Day पर मिला था विशेष आमंत्रण

chat bot
आपका साथी