पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, मुरली श्रीशंकर घुटने की चोट के कारण हुए बाहर

केरल के 25 साल के एथलीट ने जुलाई 2023 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल किया था। ​​वह हाल ही में हांग्जो में 2022 एशियाई खेलों में दूसरे स्थान पर रहे जिससे ओलंपिक खेलों में भारत की पदक की उम्मीदें बढ़ गईं थी लेकिन घुटने की दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण वह आगामी पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Thu, 18 Apr 2024 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 10:01 PM (IST)
पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, मुरली श्रीशंकर घुटने की चोट के कारण हुए बाहर
Murali Sreeshankar चोट के कारण पेरिस ओलंपिक से हुए बाहर। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय दल को एक बड़ा झटका लगा है। शीर्ष एथलीट मुरली श्रीशंकर ने गुरुवार 18 अप्रैल को चोट के कारण खुद को आगामी टूर्नामेंट से बाहर कर लिया। लॉन्ग जम्पर ने ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट का खुलासा किया और अपने फैसले की पुष्टि की। श्रीशंकर ने 26 जुलाई से शुरू होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों से पीछे हट गए हैं।

केरल के 25 साल के एथलीट ने जुलाई 2023 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल किया था। ​​वह हाल ही में हांग्जो में 2022 एशियाई खेलों में दूसरे स्थान पर रहे, जिससे ओलंपिक खेलों में भारत की पदक की उम्मीदें बढ़ गईं थी, लेकिन घुटने की दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण वह आगामी पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

श्रीशंकर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, दुर्भाग्य से, यह एक बुरे सपने जैसा लगता है, लेकिन यही वास्तविकता है, मेरा पेरिस ओलंपिक का सपना खत्म हो गया है। मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान मेरे घुटने में चोट लग गई, और बाद में सभी जांच और परामर्शों के बाद, यह निर्णय लिया गया कि मुझे सर्जरी की आवश्यकता होगी, जिससे मैं उस एक चीज से वंचित हो गया जिसका मैंने इतने सालों से लगातार पीछा किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Sreeshankar Murali (@sreeshankarmurali)

यह भी पढे़ं- Hayley Matthews के आगे बेबस दिखा पाकिस्तान, पहले बल्ले से फिर गेंद से किया कमाल; पाक टीम को थमाई 113 रन से हार

राष्ट्रमंडल खेलों में जीता है रजत पदक  

बता दें कि मुरली श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों में लंबी कूद स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले भारत के एकमात्र एथलीट हैं। उनका चोट से बाहर होना ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के लिए भारतीय दल के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले MS Dhoni के बाद बने दूसरे खिलाड़ी, इस मौके पर बनाए कई खास रिकॉर्ड

chat bot
आपका साथी