Move to Jagran APP

'मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दें...' भारतीय कुश्ती में फिर शुरू हुआ विवाद, Vinesh Phogat ने बृजभूषण पर लगाए संगीन आरोप

हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट ने एक बार फिर केंद्र सरकार स्पोर्ट्स अथॉरिटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तीन दिन पहले भी विनेश फोगाट ने भाजपा सरकार पर अपने गांव के कुश्ती हॉल को लेकर निशाना साधा था। अब उन्हें डोपिंग में फंसाए जाने का डर सता रहा है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बृजभूषण सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 12 Apr 2024 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 05:35 PM (IST)
vinesh phogat ने लगाए संगीन आरोप। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। विनेश को अपने खिलाफ डोपिंग की साजिश रचे जाने को डर सता रहा है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष संजय सिंह और बृजभूषण सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

विनेश ने लिखा, अगर मैं ऐसा कहूं कि मुझे डोप में फसाने की साजिश हो सकती है तो गलत नहीं होगा। हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। इतने महत्वपूर्ण कम्पटीशन से पहले ऐसे हमारे साथ मानसिक टॉर्चर कहां तक जायज है।

एशियाई क्वालिफाइंग मुकाबले में करेंगी फाइट

गौरतलब हो कि विनेश फोगाट ने 2019 और 2022 की वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान 53 किलो भार वर्ग में कांस्य और 2018 में एशियाई खेलों में 50 किलो में स्वर्ण पदक जीता था। विनेश अगले सप्ताह एशियाई क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के जरिए 50 किलो भार वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए फाइट करेंगी। इससे पहले एक्स हैंडल पोस्ट कर तहलका मचा दिया है।

यह भी पढ़ें- Mary Kom ने दिया पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा, IOA को पत्र लिखकर दी जानकारी

कोच और फिजियो को मिल रही मंजूरी

विनेश ने लिखा, 19th अप्रैल को एशियन ओलम्पिक क्वालीफाई टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। मेरे द्वारा लगातार एक महीने से भारत सरकार (SAI,TOPS) सभी से मेरे कोच और फिजियो की ACCREDITATION (मान्यता) के लिए रिक्वेस्ट की जा रही है। ACCREDITATION के बिना मेरे कोच और फिजियो का मेरे साथ कम्पटीशन ARENA में जाना संभव नहीं है। लेकिन बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी कहीं से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है।

डोपिंग में फंसाने की साजिश

विनेश फोगाट ने आगे लिखा, कोई भी मदद करने को तैयार नहीं है। क्या हमेशा ऐसे ही खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खेला जाता रहेगा। बृजभूषण और उसके द्वारा बैठाया गया डैमी संजय सिंह हर तरीके से प्रयास कर रहे है कि कैसे मुझे ओलंपिक्स में खेलने से रोका जा सके। जो टीम के साथ कोच लगाए गए हैं वे सभी बृजभूषण और उसकी टीम के चहेते हैं, तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो मेरे मैच के दौरान मुझे मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दे??

यह भी पढ़ें- MI vs RCB: पांच विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खोला सफलता का राज, युवा गेंदबाजों को दिया गुरुमंत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.