राजगांगपुर में चार पंचायत 48 घंटे के लिए शट डाउन

शहर से आठ किलोमीटर दूर लाइंग पंचायत से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 02:13 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:19 AM (IST)
राजगांगपुर में चार पंचायत 48 घंटे के लिए शट डाउन
राजगांगपुर में चार पंचायत 48 घंटे के लिए शट डाउन

संसू, राजगंगपुर : शहर से आठ किलोमीटर दूर लाइंग पंचायत से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पंजाब से लौटा उक्त व्यक्ति सेना का जवान बताया गया है। उक्त मरीज के संपर्क के आधार पर चार पंचायत लाइंग, चुंगीमाटी, धेलुवा व पनपोष को 48 घंटे के लिए शट डाउन कर दिया गया है। यह शट डाउन सोमवार की दोपहर 12 बजे तक प्रभावी रहेगा।

लाइंग सरपंच नर्सिंग मिज ने एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित विगत 19 जून को पंजाब से एक निजी कार से गांव पहुंचा था। जिसके बाद उसे लाइंग सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र में सात दिनों तक क्वारंटाइन किया गया था। सात दिन पूरे होने के बाद और सात दिनों के लिए उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। होम क्वारंटाइन रहने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसका स्वाब नमूना राउरकेला कोविड अस्पताल में भेजा गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तहसीलदार रीना नायक, लाइंग पंचायत पहुंचकर एक आपात बैठक कर पूरे पंचायत को 48 घंटे के लिए सील करने का फैसला लिया। जिसके बाद तत्काल पूरे गांव को शट डाउन किया गया। तहसीलदार रीना नायक ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो शटडाउन अवधि को और आगे बढ़ाया जा सकता है। इधर लाइन पंचायत के साथ इससे सटे अन्य तीन पंचायतों चुंगीमाटी, धेलुवा व पनपोस के सरपंच ने भी अपने-अपने क्षेत्र को 48 घंटे के लिए शटडाउन कर दिया है। पूरे परिवार को क्वारंटाइन सेंटर ले गई स्वास्थ्य टीम

राउरकेला शहर अंतर्गत गांधी रोड निवासी एक व्यक्ति को कोरोना के संदेह में तीन दिन पूर्व राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) के कोविड-19 के अधिकारी और कर्मचारी ले गए थे। बस्तीवासियों के अनुसार, शनिवार को अचानक से आरएमसी की स्वास्थ्य टीम पुन: गांधी रोड आकर उक्त व्यक्ति के परिवार वालों को भी जांच के लिए क्वारंटाइन सेंटर ले गई। बस्तीवासियों ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को उक्त परिवार के घर की तरफ जाने से मना किया है। साथ ही पड़ोसियों को भी जांच के लिए साथ में चलने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी