शहीद बाजी राउत की स्मृति में पौधरोपण

महान राष्ट्र भक्त शहीद बाजी राउत के शहीद दिवस पर शनिवार को वेदव्यास हनुमान मंदिर परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर शहीद स्मृति कमेटी की ओर से देश के लिए अपना बलिदान करने वाले सपूतों के नाम पर 21 पौधे लगाये गये तथा उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:18 AM (IST)
शहीद बाजी राउत की स्मृति में पौधरोपण
शहीद बाजी राउत की स्मृति में पौधरोपण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महान राष्ट्र भक्त शहीद बाजी राउत के शहीद दिवस पर शनिवार को वेदव्यास हनुमान मंदिर परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर शहीद स्मृति कमेटी की ओर से देश के लिए अपना बलिदान करने वाले सपूतों के नाम पर 21 पौधे लगाए गए तथा उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वामी रामानंद महाराज मौजूद थे। उन्होंने पौधरोपण को पुण्य का काम बताया। शहीद स्मृति कमेटी के अध्यक्ष रमेश चंद्र जेना, पंडित प्रदीप मिश्र ने भी यहां पौधारोपण किया। इससे पहले शहीद बाजी राउत की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। मुख्य अतिथि स्वामी रामानंद महाराज ने कहा कि केवल 12 साल के उम्र में देश के लिए अपना बलिदान देने वाले बाजी राउत को हमेशा याद करने की बात कही तथा उनकी स्मृति में अन्य कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी