पानपोष से आंबेडकर चौक तक बनेगी 22 करोड़ की सड़क

पानपोष गांधी चौक से उदितनगर अंबेडकर चौक तक 3.7 किलोमीटर फोर लेन सड़क का निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के लिए तारिणी मंदिर में भूमिपूजन किया गया। 3.7 किलोमीटर सड़क निर्माण पर 22 करोड़ रुपये की लागत आयेगी। एक साल के अंदर इसका काम पूरा करना होगा। स्मार्ट सिटी के लिमिटेड के कार्यपालक निदेशक मीनकेतन साहू ने तारिणी मंदिर में भूमिपूजन का काम संपन्न कराया। ठेका संस्था ब्राह्मणी इंजीकॉम के साथ इसके निर्माण के लिए अनुबंध हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 06:42 AM (IST)
पानपोष से आंबेडकर चौक तक बनेगी 22 करोड़ की सड़क
पानपोष से आंबेडकर चौक तक बनेगी 22 करोड़ की सड़क

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोष गांधी चौक से उदितनगर आंबेडकर चौक तक 3.7 किलोमीटर फोर लेन सड़क का निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के लिए तारिणी मंदिर में भूमिपूजन किया गया। 3.7 किलोमीटर सड़क निर्माण पर 22 करोड़ रुपये की लागत आएगी। एक साल के अंदर इसका काम पूरा करना होगा।

स्मार्ट सिटी के लिमिटेड के कार्यपालक निदेशक मीनकेतन साहू ने तारिणी मंदिर में भूमिपूजन का काम संपन्न कराया। ठेका संस्था ब्राह्मणी इंजीकॉम के साथ इसके निर्माण के लिए अनुबंध हुआ है। विकास व सौंदर्यीकरण के साथ 10 स्थानों पर बस पड़ाव बनेंगे। इसके साथ ही छह जंक्शन प्वाइंट एवं अंडरग्राउंड कार्य भी होने की जानकारी ब्राह्मणी इंजीकॉम के निदेशक हिमांशु शेखर महापात्र ने दी है। स्मार्ट सिटी सर्वे, डिजाइन, ड्राइंग बनाने वाले टाटा कंसल्टेंसी के इंजीनियर्स एवं कार्यकर्ता इसमें मौजूद थे।

राउरकेला को स्मार्ट सिटी का रूप देने के लिए सिविल टाउनशिप इलाके से ही काम शुरू किया गया है। इस क्षेत्र में दो फ्लाईओवर का काम हो रहा है। एक का काम पूरा हुआ है जबकि आइटीआइ चौक के पास बने फ्लाईओवर का काम अंतिम चरण में है।

chat bot
आपका साथी