ऑनलाइन मनाया स्वर कोकिला लता का जन्मदिन

इस्पात शहर के प्रतिभावान गायक बासवदत्ता महांती और तपन नायक द्वारा स्वर कोकिला लता मंगेशकर के 91 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनके गाए कई चिरस्मरणीय गीतों को ऑनलाइन संगीत समारोह के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:40 PM (IST)
ऑनलाइन मनाया स्वर कोकिला लता का जन्मदिन
ऑनलाइन मनाया स्वर कोकिला लता का जन्मदिन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात शहर के प्रतिभावान गायक बासवदत्ता महांती और तपन नायक द्वारा स्वर कोकिला लता मंगेशकर के 91 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनके गाए कई चिरस्मरणीय गीतों को ऑनलाइन संगीत समारोह के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। यह ऑनलाइन संगीत समारोह 'मेरी आवा•ा ही मेरी पहचान' सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम की गई। इसमें देश-दुनिया के भारतीय सिनेमा के कोकिला/ बुलबुल को चाहने वाले हजारों प्रशंसकों ने शामिल होकर समारोह का आनंद उठाया।

कार्यक्रम की शुरुआत बासवदत्ता द्वारा फिल्म संयोग के वो भूली दास्तां के मधुर गायन के साथ हुई। इसके बाद फिल्म दस्तक का एक और शास्त्रीय गीत बैनानाधरो गाया गया तत्पश्चात झिल-मिल सितारों का आंगन होगा, सुनो सजना, सावन का महीना, आजा रे परदेशी, ये दिल तुम बिन कहीं लगता नहीं, कोरा कागज था ये मन मेरा, पिया बिना पिया बिना, ये रात भीगी भीगी, रहें ना रहें हम, जब हम जवां होंगे जैसे गीत वेब के माध्यम से जुड़े श्रोताओं को भारतीय संगीत के स्वर्णिम युग की यादों में डुबो दिया। तपन नायक ने युगल गीतों में अपना सहयोग दिया। दोनों गायकों ने पूरी शाम दर्शकों को अपने मधुर गीतों से मोहे रखा। इस जोड़ी ने महान गायक एसपी बालसुब्रमण्यम के सुपर हिट गीतों में से एक गीत एक दूजे के लिए गाकर उनकों सम्मानित किया। हियांशु महांती ने कार्यक्रम का संचालन किया।

chat bot
आपका साथी