जीएनपीएस की कमान किसे मिलेगी हाईकोर्ट में सुनवाइ आज

सेक्टर-21 स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल में प्रबंधन कमेटी का विवा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 07:04 AM (IST)
जीएनपीएस की कमान किसे मिलेगी हाईकोर्ट में सुनवाइ आज
जीएनपीएस की कमान किसे मिलेगी हाईकोर्ट में सुनवाइ आज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-21 स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल में प्रबंधन कमेटी का विवाद चरम पर है। दोनों गुट स्कूल पर अपना दबदबा बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को स्कूल की प्रिसिपल से धक्कामुक्की एवं दु‌र्व्यवहार के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। तनाव के हालात को देखते हुए स्कूल के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसे फिलहाल हटा लिया गया।

स्कूल परिसर में तनाव होने के कारण स्कूल के शिक्षक, कर्मचारी एवं विद्यार्थियों पर भी इसका असर देखा जा रहा है। मंगलवार को प्रिसिपल स्कूल से छुट्टी लेकर वापस चली गयी। दूसरी ओर प्रबंधन कमेटी पर बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई तथा राय अहम होगी। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा एवं सोसाइटी के अधीन संचालित गुरुनानक पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष गुरुद्वारा के अध्यक्ष ही होते हैं। निर्मल सिंह 2014 से 2017 तक के लिए अध्यक्ष चुने गए थे। इसके बाद तीन साल के लिए चुनाव न कर निर्मल सिंह को फिर से यह पद सौंप दिया गया। दूसरे गुट को यह स्वीकार नहीं था एवं उन्होंने धर्म सिंह को गुरुद्वारा का अध्यक्ष घोषित कर दिया।

इस मामले को दोनों गुट ने एडीएम सुंदरगढ़ के समक्ष याचिका दायर की थी। सुंदरगढ़ एडीएम भास्कर चंद्र तुरुक ने अप्रैल महीने में धर्म सिंह गुट को स्कूल का प्रबंधन का दायित्व देने का निर्देश जारी किया। निर्मल सिंह गुट पदभार सौंपने को तैयार नहीं हुआ जिस कारण धर्म सिंह गुट ने पदभार लेने की औपचारिकता मात्र पूरी कर ली। गुरुद्वारा में अध्यक्ष पद, गुरुनानक पब्लिक स्कूल में प्रबंधन का दायित्व, सुंदरगढ़ के एडीएम के फैसले समेत अन्य मामलों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस पर 10 जुलाई को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट के निर्देश पर यह तय हो पाएगा कि स्कूल का प्रबंधन का दायित्व कौन संभालेगा।

chat bot
आपका साथी