सादरी भाषा में नाटक 'आदिम गाछ' का मंचन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) व स्पंदन की सहभागिता में तृतीय अखिल भारती

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 May 2018 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 05:27 PM (IST)
सादरी भाषा में नाटक 'आदिम गाछ' का मंचन
सादरी भाषा में नाटक 'आदिम गाछ' का मंचन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) व स्पंदन की सहभागिता में तृतीय अखिल भारतीय आदिवासी नाटक व नृत्य महोत्सव का उद्घाटन रविवार की शाम किया गया। सिविक सेंटर में आयोजित इस महोत्सव के पहले दिन सारना नव युवक संघ, राउरकेला की ओर से सादरी भाषा में नाटक 'आदिम गाछ' का मंचन किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला परिषद की अध्यक्ष इमा एक्का ने किया। अन्य अतिथियों में राउरकेला स्टील प्लांट के शहर सेवा विभाग के जीएम निरोद कुमार सामंतराय ने भी अपना सारगर्भित वक्तव्य रखा। स्पंदन के अध्यक्ष प्रकाशचंद्र दास की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में महासचिव डॉ. समर मुदाली ने इस महोत्सव के बारे में जानकारी दी। सचिव डॉ. सत्य मिश्र ने धन्यवाद दिया।

'आदिम गाछ' नाटक में दिखाया गया कि किस प्रकार मोह-माया के इस संसार में प्रत्येक माता-पिता अपने बच्चों पर जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रखते है। लेकिन इन उम्मीदों के बीच संतान दुष्ट भी निकल जाती है तो भी अपने बच्चों के प्रति मां का प्यार कम नहीं होता। इसके अलावा इस नाटक में वर्तमान समय में माता-पिता के प्रति बच्चों का कम होता सम्मान तथा पारिवारिक जीवन से जुड़ी अन्य विषयों को भी उठाया गया था। नाट्य प्रदीप कुमार पंडा द्वारा रचित तथा सलखू मरांडी द्वारा निर्देशित इस नाटक के विभिन्न किरदारों में कलाकारों का अभिनय प्रशंसनीय रहा।

chat bot
आपका साथी