पांच हजार रिश्वत लेते ब्राह्माणीतरंग थाना का एएसआइ गिरफ्तार

ब्राह्माणीतरंग थाना के एएसआइ मधु पात्र को विजिलेंस ने बुधवार क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 11:50 PM (IST)
पांच हजार रिश्वत लेते ब्राह्माणीतरंग थाना का एएसआइ गिरफ्तार
पांच हजार रिश्वत लेते ब्राह्माणीतरंग थाना का एएसआइ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ब्राह्माणीतरंग थाना के एएसआइ मधु पात्र को विजिलेंस ने बुधवार की सुबह रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। शीतलपाड़ा के लालू राम को स्क्रैप कारोबार में फंसाकर हिरासत में लेने के बाद एएसआइ ने पांच हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। गिरफ्तारी के बाद उसे सुंदरगढ़ विजिलेंस कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक शीतलपाड़ा निवासी प्रकाश राम स्क्रैप ढुलाई करने वाले वाहन का चालक है। गुरुवार को ब्राह्मणीतरंग पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। थाना के एएसआइ मधु पात्र ने इसकी छानबीन करने के बहाने प्रकाश के भाई मुर्गा फार्म चलाने वाले लालू राम को भी हिरासत में ले लिया। उसे फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देकर 10 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। लालू राम ने विजिलेंस टीम से इसकी शिकायत की तथा पांच हजार रुपये रिश्वत देने के लिए उसे राजी कर लिया। इसके बाद विजिलेंस ने तय रकम में केमिकल लगाकर लालू को दे दिया और योजना के अनुसार एएसआइ को देने को कहा।

बुधवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे विजिलेंस डीएसपी दिलीप कुमार कर, परमेश्वर किसान, इंस्पेक्टर परमेश्वर किसान, प्रदीप आइंद, सुधांशु पुजारी, योगेश पटेल, रीतांजलि प्रधान घात लगाए हुए थे। लालू और बजरंगदल कार्यकर्ता सोनू ने एएसआइ मधु पात्र को ब्राह्माणीतरंग थाना के पास एक जूस काउंटर में बुलाया एवं केमिकल लगा पांच हजार रुपये उसे थमा दिया। जैसे ही विजिलेंस टीम उसे पकड़ने पहुंची वह भाग कर थाना के पीछे की ओर चला गया एवं झाड़ी में उक्त रुपये फेंक दिए। उसके पाकेट एवं हाथ में केमिकल लगा होने के कारण विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस की टीम ने प्लांट साइट स्थित उसके निवास पर भी जाकर छानबीन की एवं उसके खिलाफ मामला दर्ज कर विजिलेंस कोर्ट में पेश किया।

chat bot
आपका साथी