चार डकैती व लूट से हिल गया प्रशासन, फैली सनसनी

एक ही दिन में मात्र कुछ घंटों में चार डकैती व लूट की घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही प्रश्न चिन्ह लगा गया है।

By BabitaEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 01:00 PM (IST)
चार डकैती व लूट से हिल गया प्रशासन, फैली सनसनी
चार डकैती व लूट से हिल गया प्रशासन, फैली सनसनी

झारसुगुड़ा, जेएनएन। एक के बाद एक मंगलवार को अपराह्न से रात आठ बजे के बीच हुई चार डकैती व लूट की घटना से जिले में सनसनी फैल गई है। मात्र आठ घंटे के अंतराल में हुई इन वारदातों से जिला पुलिस प्रशासन हिल गया है। पुलिस को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर करे तो क्या करें? बता दें कि कुछ कुछ दिनों के अंदर ही पश्चिम ओडिशा के अनुगुल, संबलपुर, राउरकेला व झारसुगुड़ा सहित अन्य जिलों में हो रही

डकैती व लूट की घटना से यह साफ हो गया कि पूरा पश्चिम ओडिशा डकैतों के निशाने पर है।

मंगलवार को दोपहर बाद पांच-छह की संख्या में आए डकैतों ने जिले के बागडीही स्थित पेट्रोल पंप के मालिक दौलत राम बाधान के घर में घुसकर व्यवसायी को गन प्वांइट पर लेकर दिनदहाड़े सात लाख रुपये सहित सोने -चांदी के गहने लेकर फरार हो गए थे। पुलिस इन डकैतों को पकड़ने के लिए जिले में नाकाबंदी कर छापेमारी कर ही रही थी कि शाम साढ़े सात बजे किरमिरा के पास सिंगिबहाल चौक पर चार्टर्ड एकांउटेंट निहार रंजन पटेल पर गोली चलाकर बदमाशों ने उनसे नकद 14 हजार रुपये, लैपटॉप, सोने के गहने एवं मोबाइल आदि लूट लिया। सौभाग्य से गोली निहार के बाल से रगड़ते हुए निकल गई, वरना निहार की जान पर बन आती।

इसी तरह, बागडीही के पास ही टांगरपाड़ा में भारत फाइनेंस के एक कर्मचारी से दो डकैत 65 हजार रुपये

व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। डकैतों ने कर्मचारी को जबरन रोककर उसके साथ धक्कामुक्की की फिर पैसे लूट लिए। यहां खेत में काम कर रहे लोगों ने पीड़ित कर्मचारी के साथ दोनों लुटेरों का पीछा किया और इनमें से एक को पैसों के बैग के साथ धर दबोचा।

वहीं जिले के लखनपुर ब्लॉक के चांटीपाली उत्कल ग्रामीण बैंक में बदमाश दीवार तोड़कर अंदर घुसे और

चोरी करने के साथ यहां लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिक्स, सेटेलाइट सिस्टम, मॉड बाक्स, सीपीपी कनेक्शन सहित लाखों रुपये का सामान चोरी कर फरार हो गए। उक्त घटना में चार से पांच लोगों

के शामिल होने का संदेह किया जा रहा है। एक ही दिन में मात्र कुछ घंटों में चार डकैती व लूट की घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही प्रश्न चिन्ह लगा गया है। अब पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वह कैसे चारों घटना के अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे। 

chat bot
आपका साथी