पद्मश्री दिलीप तिर्की बने ओटीडीसी चेयरमैन

संसू, सुंदरगढ़ : राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हाकी खिलाड़ी व पूर्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 07:40 PM (IST)
पद्मश्री दिलीप तिर्की बने ओटीडीसी चेयरमैन
पद्मश्री दिलीप तिर्की बने ओटीडीसी चेयरमैन

संसू, सुंदरगढ़ : राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हाकी खिलाड़ी व पूर्व राज्यसभा सांसद दिलीप तिर्की को अब नयी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें ओड़िशा पर्यटन विकास निगम, ओटीडीसी का चेयरमैन बनाया गया है। शुक्रवार को इसकी विधिवत घोषणा की गयी है। इसे लेकर सुंदरगढ़ जिले में खुशी है। दिलीप तिर्की को यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर लोगों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का आभार जताया।

------

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हैं दिलीप तिर्की : सुंदरगढ़ जिले के दिलीप तिर्की भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। हाकी में उनके योगदान के लिए भारत सरकार की ओर से दिलीप तिर्की को पद्मश्री से नवाजा गया था। बाद में बीजू जनता दल ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया। खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए दिलीप तिर्की जिले में हाकी का बड़ा आयोजन भी कर चुके हैं। वर्ष 2017 में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित की थी जिसका उदघाटन तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने किया था।

--------

400 से अधिक मैच खेलने का है रिकार्ड: दिलीप तिर्की के नाम चार सौ से अधिक मैच खेलने का भी रिकार्ड है। इसके अलावा वे अपने समय के विश्व के नंबर वन डिफेंडर रह चुके हैं। हाकी का ककहरा दिलीप तिर्की ने सुंदरगढ़ जिले में ही सीखा। मूल रूप से सुंदरगढ़ जिले के बालिशंकरा प्रखंड के निवासी हैं।

chat bot
आपका साथी