दुखदायी बनी टूटी पुलिया

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 06:52 PM (IST)
दुखदायी बनी टूटी पुलिया

भुवन किशोर तिवारी, झारसुगुड़ा :

झारसुगुड़ा जिले के कोलाबीरा ब्लाक अंतर्गत केलडामाल गांव के ग्रामीणों के लिए टूटी पड़ी पुलिया बेहद दुखदायी हो गई है। आवागमन बाधित होने से लोग परेशान हैं लेकिन उनका दर्द सुनने वाला कोई नहीं है।

गुंडीगांव-ढेवाडीही मार्ग के बीच एक है पुलिया है जो चार वर्ष पहले वह टूट गयी थी लेकिन आज तक उसे बनाया नहीं गया। केलडमाल पंचायत के लोगों द्वारा प्रशासन से कई बार पुलिया के निर्माण की मांग की गई मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। विदित हो कि इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों लोगों व वाहनों का आवागमन होता था मगर पुलिया के टूटे होने के कारण आवागमन बुरी तरह से बाधित हो गया है। इस मार्ग से केवल केलडामाल ही नहीं बल्कि किरमिरा व लैयकरा ब्लाक के सैकड़ों लोग जिला मुख्यालय झारसुगुड़ा आते जाते हैं। इस रास्ते से केवल पैदल ही चलकर आना जाना करना पड़ रहा है और वह भी बड़ी मुश्किल से। खासकर चार चक्का वाहन तो पूर्ण रूप से बंद हो चुकें हैं। कुछ चार चक्का वाहन वालों ने इस मार्ग से पार करने की कोशिश भी की मगर वे इस टूटी पुलिया में फंस गए।

आरडी विभाग के अंतर्गत आने वाले इस रास्ते की मरम्मत करने के लिए कोलाबीरा पंचायत समिति की अध्यक्ष विनोदनी पटेल ने भी कई बार जिला प्रशासन से कहा है। इसके अलावा स्थानीय युवक आंदोलन भी चुके हैं मगर प्रशासन पर कोई असर नहीं पड़ा। बताते हैं उक्त मार्ग व पुलिया के निर्माण के लिए आरडी विभाग ने टेंडर कर बालाजी कंस्ट्रक्शन को ठेका दे दिया है मगर ढेवाडीही गांव के एक व्यक्ति की रैयती जमीन बीच में पड़ती है। इससे निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

chat bot
आपका साथी