कॉलेज छात्रा को नशे का इंजेक्‍शन दे आग में झोंक हत्‍या करने की कोशिश, पुलिस की छानबीन जारी

कॉलेज छात्रा को नशे का इंजेक्शन देने के बाद उसके घर में आग लगा दी। घर के अंदर से धुआं निकलने के पश्चात आस पड़ोस के लोग वहां पर पहुंचे। लालबाग थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर घर के अंदर से छात्रा को जख्मी हालत में बाहर निकाला।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 12:03 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:03 PM (IST)
कॉलेज छात्रा को नशे का इंजेक्‍शन दे आग में झोंक हत्‍या करने की कोशिश, पुलिस की छानबीन जारी
प्लस टू में पढ़ने वाली कॉलेज छात्रा को आग में झोंक कर हत्या करने की कोशिश

कटक, जागरण संवाददाता। कटक लालबाग थाना अंतर्गत मानसिंह पटना इलाके में प्लस टू में पढ़ने वाली कॉलेज छात्रा को आग में झोंक कर हत्या करने की कोशिश की गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस जख्मी हालत में छात्रा को एससीबी मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती किया है। छात्रा को एससीबी मेडिकल के कैसजुअल्टी में भर्ती किए जाने के बाद आईसीयू में दाखिल कर दिया गया। 

प्राप्त सूचना के मुताबिक, गुरुवार की मध्यान्ह को पीड़ित छात्रा मान सिंह पटना में किराए के मकान पर अकेली थी। तभी चार लोग वहां पर आ धमके और फिर घर के अंदर छात्रा को पीटकर उसके हाथ पैर बांध दिए और छात्रा को नशे का इंजेक्शन देने के बाद उस घर में आग लगा दी। घर के अंदर से धुआं निकलने के पश्चात आस पड़ोस के लोग वहां पर पहुंचे। 

मकान मालिक ने लालबाग थाना पुलिस को खबर दी इसके बाद लालबाग थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर घर के अंदर से छात्रा को जख्मी हालत में बाहर निकाला। उसे तुरंत एससीबी मेडिकल में इलाज के लिए ले जाया गया। मेडिकल के केजुअल्टी में उन्हें भर्ती किए जाने बाद डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक इलाज मुहैया किया। इस घटना के बाद उस इलाके में फैल गई सनसनी। 

इस बारे में लालबाग थाना पुलिस में आरोप लाए जाने के पश्चात पुलिस की टीम तमाम घटने की छानबीन में जुट गई है। साइंटिफिक टीम भी मौके पर पहुंचकर घटना की अधिक छानबीन की है। प्रेम संबंध को लेकर इस तरह की घटना घटने का अनुमान लगाया जा रहा है। कुछ दिन पहले पीड़िता छात्रा की फोटो को एडिट करते हुए सोशल साइट पर अपलोड किया गया था, जिसको लेकर थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

पीड़ित छात्रा के मौसा असीम कुमार पंडा के मुताबिक, छात्रा को किसी ने जान से मारने की कोशिश की है। छात्रा उन्हें दिए बयान के अनुसार चार लोग घर के अंदर गए थे। उन्हें पहले सभी ने पीटा। फिर उनके हाथ पैर बांधकर नशे का इंजेक्शन देने के पश्चात घर पर किरोसिन छिड़ककर आग के हवाले कर दिया और वहां से फरार हो गए। वह लोग कौन थे और क्यों उसे मारना चाहते थे। उस बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है। ठीक इसी तरह पीड़िता छात्रा के मकान मालिक शुभश्री जेठी के मुताबिक, घटना जब घाटी तब वह मेडिकल के काम से बाहर गई हुई थी। लेकिन उन्हें इस बारे में खबर मिलते ही वह तुरंत वापस घर लौट आई और छात्रा को वहां से निकाला। उसके मुताबिक चार लोग जो  उस घर में आए थे उन्‍होंने छात्रा को नशे का इंजेक्शन देकर हाथ पैर बांधने के बाद घर में आग लगा दी। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया और पुलिस को खबर दी गई। 

कटक डीसीपी प्रतीक सिंह गण माध्यम को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, घटना की अभी फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है। इस घटना में चार लोगों के शामिल होने के बारे में जानकारी मिली है। जिनमें से तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। यह सभी पीड़ित छात्रा के दूर के रिश्तेदार है। ऐसे में यह चारों कौन थे और क्यों आए थे छात्रा को मारने के लिए, उनका मकसद क्या था इस बारे में पुलिस अधीक तफ्तीश में जुटी है। कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने उम्मीद जतायी है कि जल्दी ही इस केस में पुलिस को सफलता मिलेगी।

chat bot
आपका साथी