ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 10 Oct 2017 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 10 Oct 2017 01:26 PM (IST)
ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट
ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट

 भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी समेत राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। मौसम विभाग के अनुसार बालासोर, भद्रक, जाजपुर, क्योंझर तथा मयूरभंज, सुंदरगढ़, देबगढ़, बौद्ध, झारसुगुडा, अनुगुल, ढेंकानाल तथा संबलपुर में भारी बारिश हो सकती है।

इसी के साथ 45 से 55 किलोमीटर रफ्तार से हवा भी चलेगी। मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। ये जिले हैं मयूरभंज, क्योंझर, बालासोर, भद्रक, अनुगुल, जाजपुर, नयागढ़, कटक, देवगढ़, संबलपुर, खोरदा, केंद्रपाड़ा, पुरी, ढेंकानाल व जगतसिंहपुर।

सोमवार सुबह से ही राजधानी के आकाश में घने काले बादलों के छाए रहने के साथ कुछ जगहों पर तेज बारिश होने की सूचना मिली है। इधर, ढेंकानाल और जाजपुर जिले में रविवार को बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।

जाजपुर जिले के धर्मशाला ब्लॉक के भुबन गांव में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत तथा एक अन्य के घायल होने की खबर है जबकि ढेंकानाल जिले के ब्लॉक कामाख्यानगर के कुनिंडा गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य के अन्य इलाकों में भी सोमवार को घने बादल छाए रहने की सूचना है।  

यह भी पढ़ें: साल दर साल घट रही राज्य में प्याज की उपज

chat bot
आपका साथी