पश्चिम बंगाल के दो गांजा तस्कर कटक में गिरफ्तार

केंद्रांचल आबकारी विभाग कटक की टीम ने गुरुवार की सुबह दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने समेत इनके पास से एक क्विंटल 21 किलो गांजा जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 06:43 AM (IST)
पश्चिम बंगाल के दो गांजा तस्कर कटक में गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के दो गांजा तस्कर कटक में गिरफ्तार

जासं, कटक : केंद्रांचल आबकारी विभाग, कटक की टीम ने गुरुवार की सुबह दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने समेत इनके पास से 1.21 क्विंटल गांजा जब्त किया। आरोपितों में पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला अंतर्गत उलीबड़ा थाना क्षेत्र के चांगुईलाडलो गांव की रुकिया खातून और हुगली जिला के सिंगूर थाना क्षेत्र के माटीपड़ा गांव का निवासी गाड़ी चालक खोकन भंडारी शामिल है।

घटनाक्रम के अनुसार, केंद्रांचल आबकारी खुफिया विभाग जोन-2 को गांजा तस्करी होने के बारे में गुप्त जानकारी मिली थी। इसी आधार पर आबकारी विभाग के निदेशक देवेंद्र महापात्र के निर्देश पर इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र सामल के नेतृत्व में विभागीय टीम गुरुवार की सुबह टांगी टोलगेट के पास पहुंची। टाटा मिजा नामक गाड़ी जैसे ही वहां पहुंची तो उसे रोका गया। इस गाड़ी में महिला एवं एक पुरुष सवार थे। गाड़ी की तलाशी लेने पर पांच बोरियों में भरा एक क्विंटल 21 किलो गांजा बरामद हुआ। गांजा जब्त करने के पश्चात पूछताछ से पता चला कि पश्चिम बंगाल के एक व्यापारी के लिए ये लोग यहां से गांजा लेकर जा रहे थे। आबकारी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र सामल ने बताया कि गांजा फुलवाणी से लाया गया था और ये दोनों नियमित रूप से गांजा की तस्करी में लिप्त हैं। वहीं दोनों आरोपितों ने मीडिया को बताया कि पश्चिम बंगाल के शेख इम्तियाज ने गाड़ी देकर कुछ सामान लाने को उन्हें कहा था। वह खुर्दा से यह सामान लेकर जा रहे थे। इससे पहले भी तीन-चार बार इसी तरह से सामान ले गए थे, मगर उन्हें नहीं पता था कि इसमें गांजा रहता है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव के मद़देनजर नशीले पदार्थ की तस्करी तेजी से बढ़ गई है। ऐसे में आबकारी टीम ने पिछले एक महीने में 80 लाख रुपये से अधिक रुपये का गांजा, ब्राऊन शुगर, देसी-विदेशी शराब जब्त किया है आगे भी अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी