प्लाट आंवटन को लेकर फिर उपजा विवाद

ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला में प्लाट आवंटन को लेकर प्रशासन एवं व्यापारियों के बीच एक बार फिर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 04:47 PM (IST)
प्लाट आंवटन को लेकर फिर उपजा विवाद
प्लाट आंवटन को लेकर फिर उपजा विवाद

जागरण संवाददाता, कटक : ऐतिहासिक बालीयात्रा मेला में प्लाट आवंटन को लेकर प्रशासन एवं व्यापारियों के बीच एक बार फिर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मेला में चार हजार से अधिक वर्ग फीट के प्लाट के लिए आवेदन करने वाले लोगों को इसका आवंटन नहीं मिलने को लेकर शुक्रवार को व्यापारियों ने ऊपरी मेला मैदान में बने जिला प्रशासन के दफ्तर पहुंचकर हो हंगामा किया। यहां व्यापारियों को बताया गया कि चार हजार से अधिक वर्गफीट वाले प्लाट के लिए आला अधिकारियों से कोई निर्देश नहीं मिला है, ऐसे में प्लाट की बु¨कग नहीं हो सकती है। इसपर व्यापारी भड़क गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना आक्रोश प्रकट किया।

व्यापारियों का कहना है कि बालीयात्रा मेला 23 नवंबर से शुरू हो रहा है। ऐसे में महज एक सप्ताह में हम किस प्रकार से अपने स्टाल लगाएंगे, स्टाल लगाने के लिए हमें पर्याप्त समय चाहिए। पहले ही प्लाट दर को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जिसके चलते काफी देर हो चुकी है। अब एक बार फिर से यह विवाद उठा है, यदि इसका हल नहीं किया गया तो हम बालीयात्रा मेला में स्टाल नहीं लगाएंगे और मेले का बायकाट कर देंगे।

वहीं, मेला मैदान में हर साल स्टाल लगाने के लिए एक से अधिक प्लाट लेने वाले व्यापारियों में जिला प्रशासन के नए फरमान से रोष व्याप्त है। जिला प्रशासन की ओर से ऐसे व्यापारियों से कहा गया है कि वह महज एक ही प्लाट लेकर बाकी तमाम प्लाट को वापस करें। इसे लेकर व्यापारियों ने असंतोष व्यक्त करते हुए निर्देश पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी