40 क्विंटल से अधिक मिलावटी चाय पत्ती बरामद, बोरियों में लाद लाया गया नदी किनारे

कटक नगर निगम के स्वतंत्र एनफोर्समेंट टीम द्वारा संयुक्त तौर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में मिलावटी चाय की पत्ती बरामद की गई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में माम चाय की पत्ती को गड्ढा खोदकर मिट्टी में दबा दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 02:39 PM (IST)
40 क्विंटल से अधिक मिलावटी चाय पत्ती बरामद, बोरियों में लाद लाया गया नदी किनारे
मिलावटी चाय की पत्ती को काठजोड़ी नदी के तट पर गड्ढा खोद कर दफन करते पुलिस

कटक, जागरण संवाददाता। कटक सदर थाना पुलिस और कटक नगर निगम (Cuttack Municipal Corporation) के स्वतंत्र एनफोर्समेंट टीम द्वारा संयुक्त तौर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में बरामद की जाने वाली मिलावटी चाय की पत्ती (Adulterated Tea Leaves) को गुरुवार को नष्ट कर दिया गया है। कोर्ट के निर्देशानुसार कटक सदर थाना पुलिस जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में इन तमाम मिलावटी चाय की पत्ती को बोरियों में लादकर काठ जोड़ी नदी के किनारे पहुंचाया गया और वहां गड्ढा खोदकर इन सभी मिलावटी चाय की पत्ती को दफना दिया गया ताकि इसे फिर से इस्तेमाल ना किया जा सके।

इस मौके पर कटक सदर थाना के इंस्पेक्टर सुधांशु भूषण जेना, जोन 4 के एसीपी चंदन घड़ेइ और अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। विदित है कि, पिछले 2021 जनवरी महीने में कटक सदर थाना अंतर्गत को मुकामेश्वर इलाके में मिलावटी चाय की गोदाम चलने के बारे में पुलिस और सीएमसी की टीम को खबर लगी थी। जिसके बाद पुलिस और सीएमसी टीम द्वारा संयुक्त तौर पर गोदाम पर छापेमारी की गई और वहां से करीब 40 क्विंटल से अधिक मिलावटी चाय की पत्ती को बरामद किया गया था। बाद में उसे परीक्षण के लिए लैब में भेज दिया गया था। जहां से यह मिलावटी चाय की पत्ती होने की बात का पता चलने के बाद इसे नष्ट करने के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी गयी थी । पुलिस को उसकी इजाजत मिलने के बाद गुरुवार को कानून के तहत ही तमाम चाय की पत्ती को गड्ढा खोदकर मिट्टी में दबा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी