महानदी में बैराज बना रही छग सरकार का विरोध करें भाजपा नेता

बीजू जनता दल (बीजद) का महानदी बचाओ सुरक्षा यात्रा शुक्रवार को स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 04:20 PM (IST)
महानदी में बैराज बना रही छग सरकार का विरोध करें भाजपा नेता
महानदी में बैराज बना रही छग सरकार का विरोध करें भाजपा नेता

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर :

बीजू जनता दल (बीजद) का महानदी बचाओ सुरक्षा यात्रा शुक्रवार को संपन्न हुई। पारादीप में आयोजित यात्रा के समापन समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि महानदी बचाने के लिए शुरू किया गया आंदोलन अब केवल राजनीतिक आंदोलन नहीं रह गया है बल्कि जन आंदोलन में तब्दील हो गया है। महानदी में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बनाए जा रहे बैराज राज्य के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के भाजपा नेता ओडिशावासियों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। यदि ओडिशा के भाजपा नेताओं के मन में राज्यवासियों के प्रति दर्द है तो फिर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा निर्माणाधीन बैराज का विरोध करें। मुख्यमंत्री ने कहा महानदी के ओडिशा प्रवेश पथ झारसुगुड़ा जिला के सूखासोड़ा से शुरू यह सुरक्षा यात्रा 500 किलोमीटर की दूरी तय कर पारादीप पहुंची है। पूरे रास्ते इस यात्रा को राज्यवासियों का भरपूर समर्थन मिला है। बीजद का यह संघर्ष आगे भी जारी रहेगा।

इस अवसर पर विधायक दामोदर राउत, देवी मिश्र, संजय दासवर्मा आदि ने नेताओं ने भी केंद्र एवं छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

उल्लेखनीय है कि बीजद की तरफ से विगत 16 मई को महानदी बचाओ सुरक्षा यात्रा झारसुगुड़ा जिला के सूखासोड़ा गांव से निकाली गई थी जो शुक्रवार को जगत¨सहपुर जिला के पारादीप में संपन्न हुई।

chat bot
आपका साथी