Odisha Weather: 31 मार्च से ओडिशा में आंधी-बारिश की संभावना, कटक, बालेश्वर सहित नौ जिलों में येलो अलर्ट

Odisha Weather ओडिशा में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम बिगड़ सकता है। बुधवार को बालेश्वर भद्रक जाजपुर केंद्रापड़ा कटक में आंधी चल सकती है। 31 मार्च से आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा एक अप्रैल से राज्य में आंधी-तूफान का दौर जारी रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 11:14 AM (IST)
Odisha Weather: 31 मार्च से ओडिशा में आंधी-बारिश की संभावना, कटक, बालेश्वर सहित नौ जिलों में येलो अलर्ट
31 मार्च से ओडिशा में आंधी-बारिश की संभावना

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मंगलवार को कई जिलों में बारिश हुई। वहीं, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक सहित कई जिलों में आंधी चली। मौसम विभाग ने आंधी-बारिश की संभावना को देखते हुए नौ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

कोरापुट, रायगड़ा, गजपति, गंजाम, कंधमाल, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगुल, ढेंकानाल, कटक, खुर्दा और बालेश्वर जिले में मंगलवार को बिजली की गड़गड़ाहट के साथ आंधी चली।

वहीं, बुधवार को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, मयूरभंज, ढेंकनाल और खुर्दा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी चलने की संभावना है। ऐसे में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने इन नौ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में नए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 30 मार्च से शुरू होगा। 31 तारीख को पश्चिमी विक्षोभ का असर ओडिशा पर सबसे ज्यादा रहेगा। तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी।

एक अप्रैल से आंधी-तूफान का अलर्ट

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 31 मार्च को पूरे ओडिशा में आंधी-तूफान आने की संभावना है। खासकर सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, जाजपुर, अनुगुल, ढेंकानाल और कटक के पूरे तटीय और आसपास के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। एक अप्रैल को भी राज्य में आंधी-तूफान का दौर जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी