Odisha: मलकानगिरी में नया ग्रामीण न्यायालय बनकर तैयार, HC चीफ जस्टिस डॉ एस.मुरलीधर ने किया वर्चुअली उद्घाटन

Odisha News मलकानगिरी जिले के कोरूकुंडा में नए सिरे से तैयार होने वाला ग्रामीण न्यायालय उद्घाटित हो गया है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ जस्टिस एस.मुरलीधर ने वर्चुअल मोड में इसका विधिवत उद्घाटन किया है। यह 19वा ग्रामीण न्यायालय है जिसका उद्घाटन हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2023 02:37 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2023 02:37 PM (IST)
Odisha: मलकानगिरी में नया ग्रामीण न्यायालय बनकर तैयार, HC चीफ जस्टिस डॉ एस.मुरलीधर ने किया वर्चुअली उद्घाटन
ग्रामीण न्यायालय का उद्घाटन करते हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में मलकानगिरी जिले के कोरूकुंडा में नए सिरे से तैयार होने वाला ग्रामीण न्यायालय उद्घाटित हो गया है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ जस्टिस एस.मुरलीधर ने वर्चुअल मोड में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होकर इसका विधिवत उद्घाटन किया है।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि, कोरुकुंडा में ग्रामीण न्यायालय का खोला जाना निश्चित तौर पर मलकानगिरी के लोगों के लिए काफी अहमियत रखता है, क्योंकि विचार व्यवस्था उनके लिए भी कार्य कर रही है, यह कोर्ट निश्चित तौर पर यहां के लोगों को भरोसा देगी।

चीफ जस्टिस समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस एम.एस रमण ने कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि, कोरुकुंडा जैसे इलाके में लोगों के पास न्यायिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए ग्रामीण न्यायालय की स्थापना निश्चित तौर पर एक सफल प्रयास है। इस कार्यक्रम में हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीश गण, हाईकोर्ट रजिस्ट्री के अधिकारी, मलकानगिरी जिला एवं दौरा जज अजंता षड़ंगी,जिलाधीश विशाल सिंह, एसपी नितेश वाधवानी, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र मोहंती, सचिव नृसिंह चरण मोहंती प्रमुख मौजूद थे।

राज्य सरकार की ओर से 24 ग्रामीण न्यायालय के लिए विज्ञप्ति प्रकाशित की गई थी । इस बीच यह 19वा ग्रामीण न्यायालय, जिसका उद्घाटन हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किया है।

chat bot
आपका साथी