ओडिशा में वाम दल कांग्रेस से गठबंधन को तैयार : डी राजा

आगामी आम चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआइ) के नेता डी राजा ने ओडिशा में कांग्रेस से गठबंधन के संकेत दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 04:02 PM (IST)
ओडिशा में वाम दल कांग्रेस से गठबंधन को तैयार : डी राजा
ओडिशा में वाम दल कांग्रेस से गठबंधन को तैयार : डी राजा

संसू, भुवनेश्वर : आगामी आम चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआइ) के नेता डी राजा ने ओडिशा में कांग्रेस के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं।

सीपीआइ राज्य परिषद की बैठक में हिस्सा लेने भुवनेश्वर पहुंचे सीपीआइ नेता डी राजा ने कहा है कि भाजपा जैसे सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए समस्त धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजुट होने की आवश्यकता है। राजा ने कहा कि बीजू जनता दल जिस तरह की राजनीति कर रहा है उससे सीपीआइ असहमत है। अत: आगामी चुनाव में बीजू जनता दल से किसी प्रकार का कोई समझौता हो, इसकी गुंजाइश कम ही नजर आती है। राजा ने कहा कि हम भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। सीपीआइ ही नहीं सीपीएम भी कांग्रेस के साथ गठजोड़ करेगी। सीपीआइ नेता ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए सभी को एक साथ आने की जरूरत है।

इधर, नगर आए सीपीआइ नेता डी राजा से मुलाकात के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए है। पटनायक ने कहा कि राज्य में वामदलों के साथ चुनाव गठबंधन को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस सूत्रों की माने तो भुवनेश्वर आए डी राजा के साथ पटनायक की मुलाकात में आगामी चुनाव को लेकर सार्थक बातचीत हुई है।

chat bot
आपका साथी