Move to Jagran APP

Odisha Politics: ओडिशा में BJD को लगा झटका, संबलपुर के पूर्व सांसद ने Congress का थामा दामन

संबलपुर लोकसभा के पूर्व सांसद नगेंद्र प्रधान ने बीजद का साथ छोड़ कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन कर लिया है। बता दें कि इस बार फिर बीजू जनता दल ने नगेंद्र को टिकट नहीं दिया है। उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद से चर्चा शुरु हो गई थी कि उन्हें बीजद उम्मीदवार प्रणव प्रकाश दास को टक्कर देने के लिए संबलपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

By Rajesh Sahu Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 26 Apr 2024 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:06 PM (IST)
पूर्व सांसद नगेंद्र प्रधान का स्वागत करते कांग्रेसी नेता

संवाद सहयोगी, संबलपुर। Former MP Nagendra Pradhan Joined Congress: इस बार फिर बीजू जनता दल से टिकट नहीं मिलने से असंतुष्ट संबलपुर लोकसभा के पूर्व सांसद नगेंद्र प्रधान ने बीजद का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

loksabha election banner

उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद चर्चा शुरु हो गई है कि भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान और बीजद उम्मीदवार प्रणव प्रकाश दास को कड़ी टक्कर देने के लिए संभवत: नगेंद्र प्रधान को संबलपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

इसलिए थामा कांग्रेस का दामन

गौरतलब है कि इसी सप्ताह, कांग्रेस पार्टी की ओर से क्रीड़ा संगठक दुलालचंद्र प्रधान को संबलपुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है। वर्ष 2014 का चुनाव जीतकर संबलपुर लोकसभा सांसद बने नगेंद्र प्रधान को बीजद ने ना केवल वर्ष 2019 बल्कि 2024 के लिए भी उम्मीदवार नहीं बनाया।

बीजद के ऐसे रवैए से हैरान परेशान नगेंद्र प्रधान गुरुवार की शाम ओडिशा कांग्रेस भवन पहुंचे और विधिवत कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

इन्होंने पार्टी में किया स्वागत

इस मौके पर, कांग्रेस के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार, सह प्रभारी शाहनवाज चौधरी, प्रचार कमेटी के अध्यक्ष भक्तचरण दास, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन, मीडिया सेल के अध्यक्ष विश्व रंजन महांती आदि विशेष रुप से उपस्थित रहे और पूर्व बीजद सांसद नगेंद्र प्रधान का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया।

नगेंद्र प्रधान ने कांग्रेस ज्वॉइन करने पर ये बताया

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद नगेंद्र प्रधान ने बताया कि देश में धर्मनिरपेक्षता को लेकर राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा से वह काफी प्रभावित रहे और कांग्रेस में शामिल होना उनके लिए जीवन का सुखद दिन है।

उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस के गणतंत्र और संविधान सुरक्षा की लड़ाई में वह खुद को शामिल किए हैं। उधर, कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने बताया है कि पूर्व सांसद नगेंद्र प्रधान के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से संबलपुर जिला में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी।

ये भी पढ़ें-

Cuttack Election News: कटक में 25 मई को इन विधानसभा सीटों पर होगा मतदान, इस दिन से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

Odisha News: ओडिशा में 13 मई को 4 लोकसभा और 28 विधानसभा सीटों पर होगा मतदान, अब तक कुल इतने उम्मीदवारों ने किया नामांकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.