Odisha: क्लीनिक में गोलीबारी, डॉक्टर की हालत गंभीर; दवा दुकानदार की मौत

खुर्दा में रविवार शाम एक डॉक्‍टर के क्लीनिक में फायरिंग से दवा दुकानदार की मौत हो गई जबकि डॉक्टर की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 11:10 AM (IST)
Odisha: क्लीनिक में गोलीबारी, डॉक्टर की हालत गंभीर; दवा दुकानदार की मौत
Odisha: क्लीनिक में गोलीबारी, डॉक्टर की हालत गंभीर; दवा दुकानदार की मौत

भुवनेश्वर, जेएनएन। खुर्दा में रविवार शाम को एक क्लीनिक में हुई गोलीबारी की घटना में गंभीर रूप से घायल दवा दुकानदार कृष्ण चंद्र साहू की मौत हो गई है तो वहीं खुर्दा के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मानस दास अस्पताल में जिंदगी व मौत से जूझ रहे हैं। गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हुए डॉक्टर दास एवं उनके सहयोगी दवा दुकानदार कृष्ण चंद्र साहू को भुवनेश्वर में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान दुकानदार साहू ने दम तोड़ दिया तो डॉक्टर दास की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

खबर के मुताबिक रविवार शाम करीबन 6:00 बजे एक अनजान व्यक्ति सामान्य मरीज की ही तरह डॉक्टर दास के क्लीनिक में आया। उस व्यक्ति ने डॉक्टर को अपशब्‍द कहने के साथ उनके ऊपर दो राउंड गोली चला दी। एक गोली डॉक्टर के बाएं तरफ सीने में लगी तो दूसरी गोली निचले हिस्से में लगी है। गोली की आवाज सुनने के बाद क्लीनिक के निचली मंजिल में रहने वाली दवा दुकान के मालिक कृष्ण चंद्र साहू दौड़ते हुए वहां पहुंचे और उक्त व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान उस व्यक्ति ने साहू के ऊपर भी गोली चला दी जोकि उनके पेट के निचले हिस्से में लगी। साहू वहीं पर गिर पड़े और वह व्यक्ति वहां से फरार हो गया।

घटना के बाद आसपास के लोग तथा उनके रिश्तेदारों ने डॉक्टर दास एवं साहू को खुर्दा जिला मुख्य अस्पताल ले गए जहां से डॉक्टरों ने भुवनेश्वर आमरी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। यहां पर दवा दुकानदार साहू की देर रात मृत्यु हो गयी है जबकि डॉक्टर दास का गंभीर अवस्था में इलाज जारी है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

खुर्दा के एसपी अजय प्रताप स्वाईं ने कहा है कि अपराधी का परिचय नहीं मिल पाया है। क्लीनिक में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। गोली मारने के बाद अभियुक्त लोगों को बंदूक दिखाते हुए वहां से फरार हो गया। इस घटना के बारे में टाउन थाना में 467 बटा 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी के नेतृत्व में अतिरिक्त एसपी, एसडीपीओ तथा टाउन थाना अधिकारी घटना की जांच शुरू कर दिए हैं। जल्द ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। खुर्दा जिला मुख्य चिकित्सालय के एडीएमओ डॉक्टर नारायण बेहेरा ने कहा है कि दोनों के पेट में गोली लगी है।

गौरतलब है कि डॉक्टर मानस दास पिछले मई महीने में बौद्ध मेडिकल से रिटायर हुए थे। भुवनेश्वर में रहते थे मगर खुर्दा जिला मुख्य अस्पताल के 57 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़शंख के समीप अपने घर में एक क्लीनिक खुले हुए थे। भुवनेश्वर से वह नियमित यहां पर आना-जाना करते थे।

chat bot
आपका साथी