सौ के बदले दो हजार की लालच देकर ठग लिए 25 लाख रुपये

कटक के दो दवा कारोबारियों से 25 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 08:55 AM (IST)
सौ के बदले दो हजार की लालच देकर ठग लिए 25 लाख रुपये
सौ के बदले दो हजार की लालच देकर ठग लिए 25 लाख रुपये

भुवनेश्वर, जेएनएन। सौ रुपये की नोट के बदले 500 व 2000 रुपये की नोट देने की लालच देकर कटक के दो व्यापारियों से 25 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। इस संबंध मे शिकायत मिलने के बाद हरकत में आयी सदर थाना पुलिस ने आरोपित रंजन दास उर्फ प्रदीप माइती को कोलकाता से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित रंजन दास कोलकाता के हुगली थाना क्षेत्र के नंदपुर गांव का निवासी बताया गया है। इस मामले में संल्पित अन्य एक व्यक्ति की तलाश जारी है।

पुलिस के अनुसार, नगर के रानीहाट चौक में विचित्रानंद दास एवं संतोष कुमार पंडा की दवा दुकान है। विगत नौ सितंबर को कोलकाता का रंजन दास वहां पहुंचा और पुराने 100 रुपये की नोट के बदले 500 व 2000 रुपये की नई नोट देने की लालच दी। इस झांसे में दोनों व्यापारी फंस गए और उसे 25 लाख रुपये देने के लिए राजी हो गए। विचित्रा नंद के सदर थाना इलाके के बाणपुर में मौजूद दवा गोदाम के पास रुपये लेने-देने का निर्णय हुआ। इसी के तहत शातिर रंजन हाथ में अटैची लेकर बाणपुर पहुंचा और उन्हें पकड़ाकर 25 लाख रुपये ले लिए। साथ ही अटैची को बैंक अधिकारी के आने के बाद ही खोलकर गिनने के लिए दोनों व्यापारियों को कहकर फरार हो गया। बाद में जब दोनों व्यापारियों ने अटैची खोली तो उनके होश उड़ गए।

अटैची के अंदर ऊपर में 500 एवं 2000 रुपये की नोट दिखी मगर रुपये के बंडल के बाकी कागज के टुकड़े थे। इसके बाद दोनों व्यापारी सदर थाना पहुंचे और मामला दर्ज कराया। इसी आधार पर थाना अधिकारी सुधांशु भूषण जेना की अगुवाई में टीम ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। जांच में रंजन के कोलकाता में होने की बात पता चली।

इसके बाद एसआइ ज्ञान रंजन महापात्र कोलकाता पहुंचे और वहां पर उसे पकड़ने का जाल बिछाया। तीन दिन की कड़ी मशक्कत के बाद रंजन को कोलकाता के बागुइआड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया। हालांकि उसका अन्य एक सहयोगी फरार होने में कामयाब रहा। थानाधिकारी ने बताया कि यह गैंग केवल ओडिशा ही नहीं उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड में भी लोगों को इसी तरह से चूना लगा रहा है। इस पूरे गैंग को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है।

chat bot
आपका साथी