Coronavirus: ओडिशा में 20 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, सीएम पटनायक ने की अपील

Coronavirus देश के अन्य राज्यों की तरह ओडिशा में भी अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होने लगी है।

By Edited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 01:31 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 07:22 AM (IST)
Coronavirus: ओडिशा में 20 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, सीएम पटनायक ने की अपील
Coronavirus: ओडिशा में 20 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, सीएम पटनायक ने की अपील

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट कर दी है। शुक्रवार के दिन राज्य में 15 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसमें राजधानी भुवनेश्वर के कोरोना पीड़ित के संपर्क में आने वाले पत्‍‌नी, बेटी तथा किराएदार को मिलाकर 7 लोगों सहित शहर से कुल 10, कटक में एक, पुरी में एक, भद्रक में दो और जाजपुर में एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।

एक दिन पहले गुरुवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जहा 5 थी वहीं शुक्रवार को एक ही दिन में 15 कोरोना से संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को पूर्वाह्न में कटक से एक संक्रमित मरीज मिला था जबकि शाम होते होते राजधानी भुवनेश्वर में 10 कोरोना पाजिटिव मिलने सहित भद्रक में दो एवं पुरी-जाजपुर में एक-एक मरीज मिलने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई। राजधानी में संक्रमित पाए गए मरीजों में तीन भाई भी शामिल हैं।

इनमें से एक भाई हाल ही में दिल्ली से आने की बात पता चली है। इन नए मरीजों को मिलाकर प्रदेश में कुल 20 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालाकि इसमें से दो संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट गए हैं। इधर, राज्य में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को एक बार फिर लोगों से अपील की है कि वह किसी भी कीमत पर घर से बाहर ना निकले। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह सप्ताह हम सबके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसी कारण से प्रदेश के 3 शहरों में पूरी तरह से शटडाउन कर दिया गया है। इसी समय कोरोना मरीजों की पहचान होगी। ऐसे में कटक, भुवनेश्वर एवं भद्रक के लोग इसका अनुपालन करें।

chat bot
आपका साथी