जलेश्वर-दीघा रेल योजना के लिए मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जलेश्वर से दीघा रेल लाइन योजना को कार्यकारी करने के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 05:36 PM (IST)
जलेश्वर-दीघा रेल योजना के लिए मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र
जलेश्वर-दीघा रेल योजना के लिए मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

संसू, भुवनेश्वर : मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जलेश्वर से दीघा रेल लाइन योजना को कार्यकारी करने को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना को अनुमोदित हुए 7 साल बीत जाने के बावजूद इस पर काम शुरू नहीं हुआ है। 41 किलोमीटर लंबे इस प्रकल्प का 34 किलोमीटर इलाका ओडिशा में है जबकि सात किलोमीटर पश्चिम बंगाल में आता है। पत्र में सीएम ने यह भी कहा कि अगर ऐसी स्थिति है तो प्रकल्प में आवश्यक परिवर्तन किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री के अनुसार, यह रेललाइन बिछ जाने से राज्य के कई तीर्थस्थल व पर्यटन स्थलों को जोड़ा जा सकता है। सीएम ने पत्र के जरिए रेल मंत्री को आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार इस योजना के लिए आवश्यक जमीन सहित सभी सहायता मुहैया करवाएगी। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की ओर से वर्ष 2011 में भी तत्कालीन रेलमंत्री को इस प्रकल्प के बारे में पत्र लिखा गया था। अब एक बार फिर मुख्यमंत्री ने जलेश्वर-दीघा रेल योजना के लिए रेलमंत्री को पत्र लिखकर कार्य शुरू कराने का आग्रह किया है। सूत्रों के अनुसार, पश्चिमबंगाल में जमीन अधिग्रहण को लेकर समस्या के कारण उक्त रेल प्रकल्प अधर में लटका हुआ है।

chat bot
आपका साथी